Archived

यूपी के हापुड़ में गो हत्या के आरोप में कासिम की पीट-पीट कर हत्या, समयदीन की हालत गंभीर

यूपी के हापुड़ में गो हत्या के आरोप में कासिम की पीट-पीट कर हत्या, समयदीन की हालत गंभीर
x
दिल्ली की सीमा से नजदीक यूपी के जिले हापुड़ के पिलखुआ थाना क्षेत्र में कुछ उपद्रवियों ने गो हत्या का आरोप लगाते हुए कासिम नाम के एक शख्स को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया है. वहीं दूसरा शख्स बुरी तरह घायल है.
हापुड़: दिल्ली की सीमा से नजदीक यूपी के जिले हापुड़ के पिलखुआ थाना क्षेत्र में कुछ उपद्रवियों ने गो हत्या का आरोप लगाते हुए कासिम नाम के एक शख्स को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया है. वहीं दूसरा शख्स बुरी तरह घायल है. पुलिस ने इस मामले में 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद गांव में भारी सुरक्षाबल की तैनाती कर दी गई है.
इलाज के दौरान कासिम की मौत
पूरा मामला पिलखुआ के बछेड़ा खुर्द गांव का है. खबरों के मुताबिक, कासिम के खेत में एक गाय और उसका बछड़ा घुस गया था. जिसे कासिम भगा रहा था, लेकिन इसी दौरान गांव में कुछ लोगों ने गो हत्या की अफवाह फैला दी और मौके पर पहुंचे दबंगों ने कासिम और उसके साथी को पीट-पीट कर बुरी तरह घायल कर दिया. जिसके बाद इलाज के दौरान कासिम की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए. पुलिस ने पीड़ित के भाई की तहरीर पर 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

क्या था मामला
ग्रामीणों के अनुसार सोमवार दोपहर को उन्होंने कुछ लोगों को गांव मदापुर की तरफ गोवंश ले जाते देखा था. एक खेत पर काम कर रहे एक किसान ने गोकशी की सूचना गांव में दे दी. इसके बाद दर्जनों ग्रामीण एकत्र होकर खेतों की तरफ दौड़ पड़े. गांव मदापुर पहुंचकर वहां मौजूद कासिम (45) निवासी सद्दीकपुरा व एक खेत में मौजूद वृद्ध समेदीन (72) को पकड़ लिया और उनकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। सूचना मिलते ही सीओ पवन कुमार व कोतवाल अश्वनी कुमार मौके पर पहुंच गए और मारपीट में घायल दोनों लोगों को तत्काल पबला रोड के एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने कासिम को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी हापुड़ संकल्प शर्मा, एएसपी राममोहन सिंह, एसडीएम हनुमान प्रसाद कोतवाली पहुंच गए.
गांवों में तनाव, पुलिस-पीएसी तैनात
इस मामले को लेकर गांव बझैढ़ा खुर्द और मदापुर में तनाव व्याप्त हो गया, जिसमें दोनों गांवों के सैकड़ों ग्रामीण आमने-सामने आ गए. परंतु पुलिस के प्रयास के बाद लौट गए. हालांकि, तनाव के मद्देनजर गांवों में पीएसी तथा पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि कासिम अपने साथी के साथ जंगल में घूमने वाले तीन गोवंशों को लेकर जा रहा था. ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.
खेत से पशुओं का चारा लेने गया था समयदीन- ग्रामीण
बताया जा रहा है कि पुलिस ने ही दोनों घायलों को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था.. लेकिन कासिम नाम के एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, समयदीन नाम के युवका का इलाज चल रहा है. बछेड़ा खुर्द गांव के लोगों का कहना है कि समयदीन किसान है और वह अपने खेत से पशुओं का चारा लेने गया था. समयदीन के खेत में एक गाय और बछड़ा घुस गया था, समयदीन उनको अपने खेत से बाहर निकाल रहा था,जिसके बाद किसी ने गांव में गो हत्या की अफवाह फेला दी. गांव से लोग मौके पर पहुंच गए और दोनों की जमकर पिटाई कर दी. उस वक्त कासिम भी वहीं मौजूद था.
मृतक के परिजनों ने दी हादसे के बाद हत्या की तहरीर
मृतक के परिजनों का आरोप है कि जंगल में जा रहे रास्ते में बाइक की टक्कर होने के बाद कुछ ग्रामीणों ने मारपीट करते हुए कासिम की हत्या कर दी. वहीं, घायल सेमदीन के परिजनों का आरोप है कि सेमदीन खेत पर चारा काट रहा था, जिसके साथ जबरदस्ती मारपीट की गई है.

Next Story