Archived

सरकार की मंशा को पलीता लगा रहे कर्मचारी, खुले बाजार में कम दामों पर गेहूँ बेचने को मजबूर किसान

सरकार की मंशा को पलीता लगा रहे कर्मचारी, खुले बाजार में कम दामों पर गेहूँ बेचने को मजबूर किसान
x
हरपालपुर ब्लॉक कटियारी क्षेत्र में सरकारी गेहूं के क्रय केंद्रों पर किसानों का गेहूं नहीं बिक पा रहाहै।

हरदोई: हरपालपुर ब्लॉक कटियारी क्षेत्र में सरकारी गेहूं के क्रय केंद्रों पर किसानों का गेहूं नहीं बिक पा रहाहै। शासन-प्रशासन के कड़े निर्देशों के बाद भी क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद ठप है।जिससे किसान खुले बाजारमें ओने पौने दामों में गेहूं बेचने को विवश है। वही अढतियों के यहां गेहूं के ढेर लगे है।


प्रभारियो ने गेहूं की लोडिंग न होने का बहाना बनाकर गेहूं खरीद बंद कर दिया है। जिससे क्रय केंद्रों पर कई दिन से किसानों की गेहूँ भरी ट्रालियां तौल होने का इंतजार कर रही हैअब तक साधन सहकारी समिति हरपालपुर में 3350 कुंतल व पी सीएफ केन्द्र बद्रीपुरवा में 3000 कुंतल गेहूं खरीद हुई है। कटियारी क्षेत्र में साधन सहकारी समिति हरपालपुर में पलिया व पीसीएफ बद्रीपुरवा गांव में हाईवे पर खरीद केन्द्र खुला हुआ है।इन तीनों केंद्रों पर बीते कई दिनों से गेहूं की खरीद ठप है। मंगलवार को वारी के किसान रामबली सिंह ने बताया कि वह तीन दिन से गेहूं बेचने के लिए ट्राली लेकर आए थे।


सतौथा गांव के संजीव पांडेय, राजीव पान्डेय चॉदापुर के मुकेश ,धनियामऊ के राजू पाठक भी कई दिन से गेहूँ की तौल होने के इंतजार में ट्राली लेकर आये है। सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि प्रभारी की मिलीभगत से पल्लेदारों के द्वारा किसानों की बोरियों से अत्यधिक अनाज फैलाया जाता है उसी को बाद में जमा करके बाजार में बेचा जाता है। गेहूं नहीं मिल पा रहा है।इस संबंध में केन्द्र प्रभारियो का कहना है कि यहां से गेहूं की लोडिंग न हो पाने के कारण यह स्थिति बनी है। अब तक साधन सहकारी समिति हरपालपुर में 3350कुंतल व पी सी एफ केन्द्र बद्रीपुरवा में 3000 कुंतल गेहूं खरीद हुई है।

रिपोर्ट- ओम त्रिवेदी
हरदोई

Next Story