Archived

दलितों और पिछड़ों पर हो रहे अत्याचार को छुपाने के लिए भाजपा कर रही है आंम्बेडकर जयन्ती मनाने का ढोंग: ललई यादव

दलितों और पिछड़ों पर हो रहे अत्याचार को छुपाने के लिए भाजपा कर रही है आंम्बेडकर जयन्ती मनाने का ढोंग: ललई यादव
x
इस दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए ललई यादव ने कहा कि बाबा साहब ने शोषित, दलित, पिछड़ों व सर्वसमाज के उत्थान के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष किये।
जौनपुर। शाहगंज के विकासखण्ड मुख्यालय खुटहन के पास साधन सहकारी सीमित खुटहन स्थल पर रविवार को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया। बहुजन इकाई द्वारा आयोजित समारोह में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक शैलेंद्र यादव 'ललई' बतौर मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए। वहीँ विशिष्ट अतिथि रामफेर गौतम पूर्व जिलाअध्यक्ष बसपा,सरजू प्रसाद बाबा ने भी विशेष रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

कार्यक्रम के पदाधिकारियों ने ललई यादव का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि, विशिष्ट अतिथि ने बाबा साहेब के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इस दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए ललई यादव ने कहा कि बाबा साहब ने शोषित, दलित, पिछड़ों व सर्वसमाज के उत्थान के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष किये। इनके इस योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। बाबा साहब प्रमुख निवर्तक के रूप में थे। वह भारत युग पुरुष थे। डा.आंबेडकर व्यक्ति नहीं विचारधारा है, भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी के जीवन से हमें सीखना चाहिए।
एक तरफ बाबा साहेब भीमराम अम्बेडकर के नाम के साथ भाजपा छेड़छाड़ कर रही है दूसरी तरफ अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट में हो रहे बदलाव पर अपराधिक चुप्पी साधे हुए है।

उन्होंने यूपीकोका पास होने पर योगी सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा इस कानून को लाकर लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है। वही बातों बातों में संविधान से छेड़छाड़ करने वाली भाजपा पर जमकर प्रहार किया। सपा बसपा हमेशा से बाबा साहेब के विचारों के साथ खड़ा था। उन्होंने कहा कि संविधान बनाकर चाहे बाबा साहेब मनु की विचारधारा को परास्त करने में सफल हुए लेकिन बीजेपी जैसी पार्टी के लोगों के मन में केवल छ्ल कपट की विचारधारा है। जिसे मिटाया नहीं जा सकता है। संविधान और मतदान का अधिकार सिर्फ शुरुआत कपट की विचारधारा को हराने के लिए किया गया था। लेकिन यह लड़ाई काफी लम्बे समय तक जारी रहेगी।

विशिष्ट अतिथि ने बताया कि हमें बाबा साहब की तीन प्रमुख शिक्षाएं- शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो को ग्रहण करना चाहिए। समाज को शिक्षित और संगठित कर हम बाबा साहब के सपनों को साकार कर सकते है।

इस कार्यक्रम में प्रमुखवक्तागण अम्बिका प्रसाद बिंद, मेवालालपासवान,फुरसत राम, कैलाशनाथ,अरविंद कुमार,रामकुबेर,सुरेंद्रनाथ,अर्जुन भारती,रहे। इस कार्यक्रम कव अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव,अखंड प्रताप यादव,भूपेंद्र प्रधानध्यापक उपाध्यक्ष,कतवारु राम,राजेश कुमार, सतीश,नवीन,बृजेश,हंसराज,राहुल,रितेश,शिवपूजन,विनयकुमार,रत्नेश आदि लोग मौजूद रहे।




Next Story