Archived

विधायिका लीना तिवारी का प्रयास लाया रंग,बसुही नदी के पुल का मरम्मत कार्य शुरू

विधायिका लीना तिवारी का प्रयास लाया रंग,बसुही नदी के पुल का मरम्मत कार्य शुरू
x
जौनपुर। क्षेत्रीय विधायक डॉ लीना तिवारी के प्रयास से बसुही नदी के पुल का मरम्मत कार्य शुरू हो गया है। एक हफ्ते पहले एक बड़े दुर्घटना से दुखी विधायिका ने अपने पत्र के माध्यम से मुख्य अभियंता को पत्र लिख कर मरम्मत कार्य पूरा कराने के लियें आग्रह किया था। मरम्मत कार्य शुरू किये जाने से यहां के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। क्षेत्रीय लोगों ने जर्जर पुल का मरम्मत कार्य शुरू होने पर हर्ष प्रकट करते हुए विधायक लीना को बधाई दी।

बीते हफ्ते को अधिशासी अभियंता को पत्र लिखी थी। कि पी0डब्लू0डी0 के अंतर्गत सीरिया सिर के सेतु मरम्मत के सम्बंध में विधायक डॉ लीना तिवारी ने पत्र लिखी थी कि यह मार्ग राष्टीय राजमार्ग हो गया है। लेकिन अभी निर्माण कार्य में समय लग सकता है। इस लिये विधायक ने मरम्मत कार्य कराने के लिये लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र के माध्यम से कहा अवगत कराना है कि मेरे 370 विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लुम्बिनी -दुद्दी राजमार्ग पर अवस्थित सीरिया सीर गाँव में जमालापुर के पास एक लेन का सेतु है। जो जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। इस मार्ग को राष्टीय राजमार्ग का दर्जा मिला है। जिसके लिए 136 करोड़ के लागत से बनना है।

मड़ियाहूं तहसील से मात्र 5 किलो मीटर कुछ ही दूरी पर बसुही नदी का पुल की टूटी रेलिंग मौत की दावत दे रही थी कई वर्षों से रेलिंग टूटी रही लेकिन ना अधिकारों कई नजर पड़ी ना ही नेताओं की। और आए दिन इससे हादसे हो रहे थे। हैरत की बात यह है कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग मेन हाइवे है और यहां से हजारों की तादाद में ट्रक और वाहन निकलते हैं। भदोही मिर्जापुर सोनभद्र -जौनपुर को जाने वाला भी यह मुख्य मार्ग है। कई बार इसी जगह एक दर्जनों हादसा हो गया। रोज घंटों लगे जाम लग जाती है। इस मामले पर क्षेत्र के समेत आधा दर्जन ग्रामीणों कई बार प्रशासन को पत्र लिखकर इस पुल की रेलिंग बनवाने की मांग की थी।
Next Story