जौनपुर

UP News: जौनपुर में बूंदाबांदी के दौरान गिरी बिजली, एक मजदूर की हुई मौत, 12 झुलसे

Smriti Nigam
25 Jun 2023 5:14 AM GMT
UP News: जौनपुर में बूंदाबांदी के दौरान गिरी बिजली, एक मजदूर की हुई मौत, 12 झुलसे
x
शाम 4:30 बजे अचानक जौनपुर में बूंदाबांदी शुरू हो गई. गांव में मजदूर तालाब की खुदाई कर रहे थे. हल्की बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आने से कुल 13 मजदूर जख्मी हो गए.

Jaunpur News: शाम 4:30 बजे अचानक जौनपुर में बूंदाबांदी शुरू हो गई. गांव में मजदूर तालाब की खुदाई कर रहे थे. हल्की बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आने से कुल 13 मजदूर जख्मी हो गए.

UP News: जौनपुर में आसमानी आफत लोगों कहर बनकर टूट पड़ी है। बताया जा रहा है कि हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि 12 अन्य लोग बुरी तरीके से बिजली से झुलस गए हैं। थाना खेतासराय क्षेत्र स्थित ग्राम पोराई कलां में शनिवार शाम मजदूर तालाब की खुदाई कर रहे थे. हल्की बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए. अधिकारियों ने बताया कि झुलसे हुए मजदूरों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले जाया गया है। गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने 4 लोगों को जिला अस्पताल में भी रेफर कर दिया है।

आसमानी आफत का कहर

हादसे की खबर पाकर मौके पर क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कृष चंद्र यादव महा पहुंचे उपजिलाधिकारी शाहगंज शैलेंद्र कुमार ने बताया कि खेतासराय थाना क्षेत्र के पोराई कलां गांव में अमृत सरोवर की खोदाई का काम चल रहा है. शाम करीब 4:30 बजे अचानक बूंदाबांदी होने लगी उन्होंने कहा कि हल्की बारिश के दौरान जोरदार बिजली गिरी जिसके बाद मजदूर बिजली की चपेट में आ गए और 13 मजदूर प्रभावित हुए उन्होंने यह भी बताया कि 12 मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं जबकि पोराई खुर्द गांव निवासी 60 वर्षीय दासी की मौके पर मौत हो गई और 12 अन्य मजबूर झुलस गए.

एक की मौत, 12 झुलसे

झुलसे मजदूरों में 52 वर्षीय किरन, 56 वर्षीय कन्हैया राजभर, 45 वर्षीय अनीता, 42 वर्षीय कमला, 42 वर्षीय लीलावती, 42 वर्षीय रेखा, 50 वर्षीय कृपा, 36 वर्षीय सुनीता, 38 वर्षीय दुर्गावती, 40 वर्षीय चंद्रजीत, 53 वर्षीय सीता, 60 वर्षीय चनरमा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इलाज के लिए घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने किरन, सीता, कन्हैया और कमला को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा निधि से चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है.

Next Story