Archived

कानपुर देहात में दलित किशोरी को केरोसिन डालकर लगा दी आग

कानपुर देहात में दलित किशोरी को केरोसिन डालकर लगा दी आग
x
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में सरेआम एक दलित किशोरी को मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी.
अब यूपी के कानपूर देहात जिले में दलित सरेआम जला दिया गया. घटना कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के बैना गांव में शनिवार देर शाम हैंडपंप पर पानी भरने के विवाद में तीन युवकों ने दलित किशोरी को सरेअाम केरोसिन डालकर अाग लगा दी. किशोरी को गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना के पूरे गांव में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.



बताया जा रहा है कि बैना गांव के रहने वाली एक किशोरी शाम को पड़ोस में लगे सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने गई थी. यहीं पर पड़ोस में रहने वाले सोनू से पहले पानी भरने को लेकर उसका विवाद हो गया. किशोरी के परिवारवालों कर आरोप है कि सोनू ने बेटी से मारपीट की और उसकी बाल्टी फेंक दी. जब किशोरी नहीं मानी तो सोनू ने अपने भाइयों बीरू अौर नीरज को भी बुला लिया. इसके बाद तीनों ने मिलकर उसपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी.



सरेशाम हुई घटना से गांव में हड़कंप मच गया.अानन-फानन किशोरी को राजपुर पीएचसी ले जाया गया. यहां से उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. घटना के बाद से आरोपी फरार बताये जा रहे है. पुलिस की तीन टीमें आरोपियों की तलाश में दबिश डाल रही है.




डीआईजी/एसपी रतनकांत पाण्डेय इस घटना पर बताया कि एक 16 की लडकी को पानी भरने जाने पर हुए विवाद पर जला दिया गया है. घटना के बाद गाँव में पुलिस तैनात कर दी गई है, आरोपियों की तलाश में पुलिस कई कई टीमें गठित कर लगी हुई है. केस दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.

Next Story