कासगंज

कासगंज में पुत्री के अवैध सम्बन्धों के चलते पिता ने दोस्त के साथ मिलकर पुत्री के प्रेमी को मार डाला

Shiv Kumar Mishra
12 May 2022 1:14 PM GMT
कासगंज में पुत्री के अवैध सम्बन्धों के चलते पिता ने दोस्त के साथ मिलकर पुत्री के प्रेमी को मार डाला
x

कासगंज : 14. जुलाई .2021 को वादी रहीस अहमद पुत्र मजीद निवासी मौहल्ला मोहन कस्बा व थाना कासगंज ने थाना कोतवाली पर लिखित तहरीर देकर एक गुमशुदगी दर्ज कराई कि दिनाँक 04.07.2021 से उनका पुत्र चाँद मियां पुत्र रहीस अहमद उम्र करीब 20 वर्ष ग्राम ढिलावली जाने को कहकर गया था वहां से वापिस नहीं आया है । तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली कासगंज पर गुमशुदगी दर्ज कर युवक को बरामद करने के प्रयास किये जा रहे थे, परन्तु युवक की बरामदगी नहीं हो पाई थी ।

अभी कुछ दिन पहले चाँद मियां के कुछ रिश्तेदार शादाब पुत्र शहजाद व जाकिर पुत्र रहीस ग्राम ढिलावली आदि में कपड़े की फेरी लगाने गए थे, जहां पर उनके द्वारा अपने भाई चाँद मिया के बारे में जानकारी की गई तो कुछ ग्राम वासियों द्वारा गुपचुप तरीके से बताया गया कि चाँद मियां की हत्या मदनलाल उर्फ पुत्तु लाल पुत्र प्रसादी लाल निवासी ग्राम ढिलावली थाना कोतवाली जनपद कासगंज द्वारा किसी के साथ मिलकर किये जाने की संभावना बताई गई है ।

इस बात का पता लगने पर चाँद मियां के पिता रहीस अहमद द्वारा दिनाँक 11.05.2022 को थाना कोतवाली जनपद कासगंज पर एक लिखित तहरीर देकर मदन लाल उर्फ पुत्तु लाल आदि के विरुद्ध अपने पुत्र की हत्या किए जाने के सम्बंध में अभियोग संख्या 277/22 धारा 302 भादवि पंजीकृत कराया गया ।

उक्त घटना को पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे द्वारा गंभीरता से लेकर प्रकरण की गहराई तक जांच कर सही तथ्यों को प्रकाश में लाकर घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी नगर दीप कुमार पन्त के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया ।

गठित पुलिस टीम द्वारा उक्त निर्देशों के क्रम मे की गई निरन्तर जांच, पतारसी सुरागरसी व नामजद अभियुक्त मदन लाल उर्फ पुत्तु लाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो अभियुक्त मदन लाल उर्फ पुत्तु लाल द्वारा अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि मेरे घर पर कासगंज कस्बा का रहने वाला रहीस अहमद अपने पुत्र चांद मियां के साथ काफी दिन पूर्व आया था कि हम दोनों पिता पुत्र बकरी चराते हैं, हमारे पास बकरी बांधने के लिये कोई जगह नहीं है, कईं बार जगह मांगने पर मैनें उन्हें अपने घर के बराबर में ही जगह दे दी थी । रहीस अमहद व उसके पुत्र चांद मियां मेरे यहीं रहने लगे थे, उसी समय चांद मियां के मेरी पुत्री से प्रेम सम्बन्ध हो गये थे, इसी बात को लेकर मैनें चांद मियां की मारपीट भी की थी और उसको अपने घर से भगा भी दिया था । परन्तु चांद मियां नही माना और वह कईं बार मेरे गांव व मेरे घर के आसपास आता जाता रहा । इस बात की मेरे गांव में काफी चर्चा होने लगी और मैं काफी परेशान हो गया । इसके बाद मैने अपने गावं के दोस्त बुद्धसैन पुत्र राजाराम के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 04.07.2021 को चांद मियां को अपने पास बुलाकर पहले शराब पिलाई एवं उसके बाद अपने दोस्त बुद्धसेन के साथ मिलकर कासगंज बाईपास पर अमरपुर पुल के नीचे ले जाकर चांद मियां के सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी एवं शव को काली नदी में बहा दिया ।

इस घटना की किसी को कोई जानकारी नहीं हुई । इस घटना में मेरे साथ मेरा दोस्त बुद्धसैन था, घटना के बाद से ही बुद्धसैन का मेरे घर पर काफी आना जाना हो गया था इसी बीच बुद्धसैन ने मेरी पत्नी मूर्ति देवी से अवैध सम्बन्ध स्थापित कर लिये, साथ ही मुझ पर दबाव बनाने लगा कि अगर तूने मुझे अपने घर आने जाने से रोका तो मैं चांद मियां की हत्या की घटना सभी को बता दूंगा ।

इस बात को लेकर मैं बहुत परेशान रहने लगा और मैने अपनी पत्नी मूर्ति के साथ योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 02.09.2021 को देशी तमन्चे से गोली मारकर व हसिया से सिर में चोट मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली कासगंज पर मु0अ0स0 478/21 धारा 302 भादवि पंजीकृत है ।

Next Story