कासगंज

कासगंज पुलिस ने किया दो लाख की लूट का खुलासा

Shiv Kumar Mishra
23 Nov 2020 1:10 PM GMT
कासगंज पुलिस ने किया दो लाख की लूट का खुलासा
x

कासगंज पुलिस ने लूट की घटना का 10 दिन के अंदर खुलासा कर पुलिस मुठभेड़ के दौरान 2 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, कब्जे से 1 पिस्टल, 1 तमन्चा 315 बोर, घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व लूटे गये रूपयो में से 74,180 रूपये नकद बरामद किये गये. अभियुक्त लूट के रूपये ठिकाने लगाने जा रहे थे. पुलिस को मिली जानकारी पर पुलिस ने रोका तो पुलिस टीम पर हमला बोल दिया.

मालूम हो कि 13.नबम्बर को वादी बदन सिंह निवासी नगला बिचौला थाना सिढपुरा जनपद कासगंज ने थाना सिढपुरा आकर लिखित तहरीर बताया कि 3 अज्ञात युवकों द्वारा मोटर साइकिल पर तमन्चे के बल पर वादी से कैश से भरा बैग लूट लिया गया जिसमें 1 लाख 84 हजार रूपये रखे थे .वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना सिढपुरा पर अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गई.

उक्त लूट की घटना को एसपी मनोज कुमार सोनकर द्वारा गंभीरता से लेकर उक्त घटना के जल्द खुलासे एवं घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा के निर्देशन में थाना सिढपुरा एवं एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त टीम गठित की गई. गठित पुलिस टीम को 22.नबम्बर को मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि लूट से सम्बन्धित अभियुक्त पिथनपुर पर ईंट के भट्टे के पास बैठे हैं.

मुखबिर द्वारा प्राप्त इस सूचना पर विश्वास करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश दी गई तो अभियुक्तगण द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से अवैध पिस्टल से फायर किया गया. पुलिस टीम द्वारा छिपते–छिपाते अपनी जान की परवाह न करते हुए दबिश देकर मौके से 2 अभियुक्त प्रवेश पुत्र हरिविलास निवासी शेरपुर थाना अमांपुर जनपद कासगंज एवं सोनू पुत्र रघुवीर सिंह निवासी सेवका थाना अमापुर जनपद कासगंज को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से 1 अवैध पिस्टल .32 बोर 1 तमन्चा ३१५ बोर घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, व लूटे गये रूपयों में से 74,180 रूपये नकद बरामद किये गये हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध थाना सिढपुरा पर अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है. यह जानकारी एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा ने दी.

Next Story