लखीमपुर खीरी

यूपी के लखीमपुर खीरी में सेल्फी ले रहे 3 लोगों को जंगली हाथियों ने खदेड़ा

Smriti Nigam
5 July 2023 3:45 PM GMT
यूपी के लखीमपुर खीरी में सेल्फी ले रहे 3 लोगों को जंगली हाथियों ने खदेड़ा
x
यह महसूस करते हुए कि वे जानलेवा खतरे में हैं, वे लोग जंगली हाथियों से बचने के लिए अपनी जान बचाने के लिए भागते देखे जाते हैं।

यह महसूस करते हुए कि वे जानलेवा खतरे में हैं, वे लोग जंगली हाथियों से बचने के लिए अपनी जान बचाने के लिए भागते देखे जाते हैं। उनमें से एक आदमी लड़खड़ाकर सड़क पर गिर जाता है लेकिन जल्दी ही ठीक हो जाता है और फिर से दौड़ना शुरू कर देता है।

हाथियों के पास सेल्फी खींचना तीन दोस्तों के लिए लगभग घातक साबित हुआ क्योंकि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में जंगली हाथियों के झुंड ने उनका पीछा किया। घटना का एक वायरल वीडियो लोगों को जंगली पचीडर्म्स से अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए दिखाता है।

खबरों के मुताबिक, लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा टाइगर रिजर्व से गुजर रहे जंगली हाथियों के एक झुंड को तीन लोगों ने रोक लिया, क्योंकि वे मास्टोडन के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे। हालाँकि, जल्द ही चीजों में एक बुरा मोड़ आ गया क्योंकि जानवर इंसानों से चिढ़ने लगे और उन पर हमला करने लगे।

यह महसूस करते हुए कि वे जानलेवा खतरे में हैं, वे लोग जंगली हाथियों से बचने के लिए अपनी जान बचाने के लिए भागते देखे जाते हैं। उनमें से एक आदमी लड़खड़ाकर सड़क पर गिर जाता है, लेकिन जल्दी ही ठीक हो जाता है और फिर से दौड़ना शुरू कर देता है, यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर अपना मोबाइल फोन भी पीछे छोड़ देता है।

इस घटना को एक दर्शक ने अपने मोबाइल फोन पर फिल्माया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जहां यह वायरल हो गया। तीनों झुंड के साथ एक वायरल सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे, हालांकि, उन्हें अपनी हरकतों की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी क्योंकि वे मुश्किल से उग्र हाथियों से बचने में कामयाब रहे।

'बेवकूफी वाले गेम खेलें'

जंगली हाथियों द्वारा तीन लोगों को लगभग मौत के घाट उतारे जाने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जिससे उपयोगकर्ता इस बात पर बंटे हुए हैं कि क्या मनुष्य को जंगली जानवरों द्वारा रहने वाले वन क्षेत्रों पर आक्रमण करने का अधिकार है।

एक यूजर ने टिप्पणी की, "बेवकूफी वाले गेम खेलें, बेवकूफी भरे पुरस्कार जीतें।"

कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया कि कैसे वायरल सेल्फी खींचने का जुनून लोगों को जानलेवा खतरे के बीच में छोड़ सकता है, जबकि अन्य ने उन तीन लोगों की सरासर मूर्खता पर प्रकाश डाला, जिन्होंने जंगली जानवरों के झुंड के पास जाने की कोशिश की, बिना यह महसूस किए कि पूरी कवायद कितनी जोखिम भरी थी। .

हालाँकि, उपयोगकर्ताओं के एक अल्पसंख्यक समूह ने जंगल में जाने और फिर क्रोधित जंबो से सफलतापूर्वक भागने के उनके "साहस" के लिए पुरुषों की सराहना की।

जंगली हाथियों द्वारा अपने क्षेत्र में प्रवेश करने वाले मनुष्यों पर हमला करने की ऐसी ही घटनाएं पहले भी सामने आई हैं। वन अधिकारी अक्सर सार्वजनिक सलाह जारी करते हैं और लोगों से हाथियों, बाघों और जंगल में अन्य शिकारियों जैसे जानवरों को परेशान न करने का आग्रह करते हैं।

Next Story