Archived

सीएम योगी प्रतापगढ़ और संभल की घटना पर नाराज, दोनों जिलों के एसपी सस्पेंड

सीएम योगी प्रतापगढ़ और संभल की घटना पर नाराज, दोनों जिलों के एसपी सस्पेंड
x

उत्तर प्रदेश के दो जिलों में महिलाओं के साथ बलात्कार कर मार दिया गया, यह घटना प्रतापगढ़ जिले के बाघराय में और संभल जिले के राजपुरा के पाठकपुर गाँव में घटी. इन घटानाओं पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों जिलों के एसपी सस्पेंड कर दिए गए है. जिले में नए एसपी तैनात कर घटना का शीघ्र अनावरण करने के आदेश भी जारी किये है.


संभल जिले के राजपुरा थाना क्षेत्र के पाठकपुर गाँव में एक महिला से गाँव के दबंग लोग रोज छेड़छाड़ करते थे. इससे महिला से कुछ कहासुनी हो गई जिसके बाद महिला के साथ रेप को अंजाम देते हुए उसे जिंदा जला दिया. जिस घटना के दो नामजद आरोपी पुलिस ने कल गिरफतार कर जेल भेज दिए थे. लेकिन इस खबर को मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया जिससे प्रदेश की अपराधिक हालात पर फिर से चर्चा शुरू हुई. सीएम योगी इस घटना पर काफी नाराज थे.


दूसरी घटना प्रतापगढ़ जिले के बाघराय थाना क्षेत्र के काशीपुर में एक 16 साल की लड़की आटा चक्‍की से अपने घर लौट रही थी. बताया जाता है कि कुछ दबंगों ने लड़की को रास्‍ते से अगवा कर लिया और फिर उसकी हत्‍या कर दी. हत्‍या को आत्‍महत्‍या दिखाने के लिए उन्‍होंने शव को एक पेड़ से लटका दिया. इस मामले में पहले पुलिस ने काफी लापरवाही बरती उसके बाद इस मामले में दो दबंगों को गिरफ्तार किया गया.


योगी सरकार ने दोनों ही जिलों के पुलिस अधीक्षक को निलंबित कर दिया है. संभल के पुलिस अधीक्षक राधे मोहन भारद्वाज की जगह पर यमुना प्रसाद को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्‍त किया गया है. इसी तरह प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को निलंबित कर उनकी जगह पर देव रंजन वर्मा को नियुक्‍त किया गया है.

Next Story