Archived

डॉ. कफील खान ने BJP सांसद पर लगाया भाई की हत्या की साजिश का आरोप!

Arun Mishra
17 Jun 2018 12:58 PM GMT
डॉ. कफील खान ने BJP सांसद पर लगाया भाई की हत्या की साजिश का  आरोप!
x
यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए डॉ कफील ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

लखनऊ : गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के आरोपी डॉ कफील ने अपने भाई कासिफ पर हुए जानलेवा हमले का आरोप बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और व्यापारी सतीश नागलिया पर लगाया है। प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए उन्होंने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए डॉ कफील ने कहा कि इन लोगों के कहने पर ही बदमाशों ने मेरे भाई पर जानलेवा हमला किया गया था। यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए डॉ कफील ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

क्या है आरोप?

डॉ. कफील ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फेंस कर कहा, "मेरे चाचा की जमीन पर पासवान और सतीश ने फरवरी में कब्जा कर लिया था। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। लेकिन, सांसद की मांग पर हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इस केस पर 13 जून को फैसला आना था। 10 जून को ही सांसद ने मेरे भाई पर इमाम हुसैन और निकहत आरा के साथ साजिश कर हमला करवा दिया। डॉक्टर जब काशिफ के गले में फंसी गोली निकालने की तैयारी कर रहे थे, तभी सीओ प्रवीण सिंह और एसपी सिटी विनय कुमार वहां पहुंचे। उन्होंने जानबूझकर कार्रवाई के नाम पर चार घंटे तक इलाज में देरी कराई। भाजपा सांसद, सतीश और इन पुलिस अफसरों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। घटना के 7 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।"

सीबीआई जांच की सिफारिश की?

कफील ने कहा, "मेरे और मेरे परिवार की जान पर खतरा बना हुआ है। मैं उत्तर प्रदेश सरकार से परिवार की सुरक्षा की मांग करता हूं। हम सीबीआई जांच या किसी हाईकोर्ट के जज से जांच की मांग करते हैं। इसके लिए हमें मुख्यमंत्री से मिलना पड़ा तो मिलेंगे। हमें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है।"

Next Story