Archived

योगी सरकार में गांव, गरीब, किसान तक सड़कों के निर्माण से पहुंच रही है समृद्धि - डॉ चन्द्रमोहन

योगी सरकार में गांव, गरीब, किसान तक सड़कों के निर्माण से पहुंच रही है समृद्धि - डॉ चन्द्रमोहन
x
Dr. Chandra Mohan - UP BJP Spokeperson (File Photo)
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने गड्ढ़ामुक्त सरपट दौड़ती सड़कों के उत्तम प्रदेश बनाने के मंसूबों से जोड़ा। प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि 101000 किमी सड़के गड्ढामुक्त हुई है, इसके साथ ही 1048 किमी सड़कों का निर्माण कार्य रिकार्ड 11 माह में पूरा किया गया। सेतुओं का निर्माण, सड़क निर्माण ने उत्तर प्रदेश के परिवहन को गांव, गरीब, किसान के द्वार तक पहुंचा दिया है, जो विकास की गंगा गरीब की झोपड़ी तक बहाएगी।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि सड़कों को अर्थव्यवस्था की रीढ़ मानते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने प्रधानमंत्री स्वर्ण चर्तुभुज योजना प्रारम्भ की और देश की आर्थिक उन्नति का श्रीगणेश हुआ। मोदी सरकार और योगी सरकार इस विचार को और आगे ले जा रही है। हर गांव, मजरे, टीले तक सड़क, बिजली, पेयजल पहुंचे इस दिशा में भाजपा सरकारें काम कर रही है। परिवहन की सहज पहुंच ही गांव, गरीब, किसान को उपज या उत्पाद का समुचित मूल्य दिलाती है। आजादी के बाद से अब तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित 1625 बनटांगिया गांवों को राजस्व गांव का दर्जा देकर योगी सरकार ने विकास को गरीबों के द्वार तक पहुंचाया है।

डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश में 86 सेतुओं तथा 40 लघु सेतुओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जिनमंे तेजी से काम चल रहा है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भागीरथी प्रयासों से सड़कों से समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ है। प्रदेश में सड़क निर्माण में नई तकनीकों का प्रयोग किया जा रहा है। सड़कों से समृद्धि के मार्ग पर बढ़ती प्रदेश सरकार और जन कल्याण के कार्य में पूर्णरूपेण सहयोगी केन्द्र सरकार सड़क, बिजली, पानी को हर व्यक्ति तक उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। मोदी सरकार और योगी सरकार द्वारा प्रदेश के नवनिर्माण के लिए बधाई।
Next Story