Archived

इंस्पेक्टर ने इस्तीफा देकर राजेश साहनी की मौत का जिम्मेदार आईजी असीम अरुण को बताया, मचा हडकम्प

इंस्पेक्टर ने इस्तीफा देकर राजेश साहनी की मौत का जिम्मेदार आईजी असीम अरुण को बताया, मचा हडकम्प
x
यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर ने राजेश साहनी की मौत से दुखी होकर दिया इस्तीफा और कहा उनकी मौत के जिम्मेदार आईजी असीम अरुण है.
अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी की मौत के 24 घंटे बाद ही राष्ट्रपति का वीरता मैडल प्राप्त इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा ने पुलिस महानिदेशक को इस्तीफा देकर हड़कंप मचा दिया. इंस्पेक्टर ने अपने इस्तीफे में आईजी एटीएस असीम अरुण पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस्तीफे में यतींद्र ने असीम अरुण को राजेश साहनी की मौत का जिम्मेदार ठहराया है.
डीजीपी ओपी सिंह ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए उसे एसएसपी को भेजने की जानकारी दी है. इस बीच योगी सरकार ने भी राजेश साहनी की मौत की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी है. इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा का इस्तीफा भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें असीम अरुण पर गंभीर आरोप लगाते हुए, उन्हें साहनी की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. बता दें राजेश साहनी ने मंगलवार दोपहर एटीएस ऑफिस में अपनी सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. ख़ुदकुशी के बाद से ही आईजी असीम अरुण पर सवाल उठ रहे थे.

एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी की मौत मामले में कुछ तथ्य सामने आए है।
राजेश ख़ुद को गोली मारने से पहले आई जी एटीएस असीम अरुण के कमरे तुरंत वापस आए थे।
सूत्रों के मुताबिक़ असीम अरुण और राजेश जी के बीच किसी रमेश नाम के अपराधी के 164 के बयान को लेकर बहस हुई थी।
ये रमेश नाम का अपराधी क़ौन था असीम अरुण और राजेश के बीत रमेश को लेकर क्या बात हुई थी और तकरार की वजह क्या थी ..?
सूत्र बताते है कि राजेश साहनी की मौत के बाद उनके शव के पास असीम अरुण ने 4 घंटे तक किसी को जाने नही दिया इसकी किया वजह थी ..?
गोली लगने के बाद राजेश को अस्पताल क्यों नही ले जाया गया..?
राजेश ने अपने पिता से ख़ुशी ख़ुशी बात की थी फिर अचानक ऐसा क्या हुआ की उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी ..?
राजेश अपने बेटी के एडमिशन से बेहद ख़ुश थे वो कौन पिता होगा जो बेटी के एडमिशन की ख़ुशी मनाने के कुछ घंटों के भीतर आत्महत्या कर लेगा ...?
सेवा में ..
श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय
लखनऊ उत्तरप्रदेश।
विषय: ATS- IG व उनके नजदीकी अधिकारियों की कुव्यवस्था से व्यथित व विवश होकर अपनी सेवा से अपना त्यागपत्र देने हेतु प्रार्थना पत्र।
महोदय,
विनम्र अवगत कराना है कि प्रार्थी वर्ष 2001 -02 SICP सीधी भर्ती हो कर निरीक्षक पद पर ATS मुख्यालय पर कार्यरत है .पूर्व में मुझे श्रेष्ठ कार्य हेतु राष्ट्रपति का वीरता मैडल भी प्राप्त हुआ है. किंतु प्रतीत होता है कि इस विभाग में स्व. श्रीमान राजेश साहनी जैसे कई ईमानदारी, बहादुर उच्चचरित्र का कोई मूल्य कुछ भ्रस्टाचारी अधिकारी के हृदय में नही है ,ये अपने कनिष्ट को तनाव देते हैं और गालियां भी देते,प्रताड़ित करते हैं और प्रारंभिक जांचों (p.e.)को आधार बना कर कनिष्ठ से धन दोहन करते हैं
कल दिनांक 29-05-2018 को श्री राजेश साहनी सर के सम्बंद में मुझे ऐसी आशंका है कि उन्होंने ATS जैसी सम्मानित संस्था में IG ATS श्री असीम अरुण व उनके कुछ निकट अधिकारियों द्वारा भेदभाव, अनियमियता, अन्याय,अकुशल नेतृत्व द्वारा मानसिक दबाव,तनाव दिया गया और इससे त्रस्त व विवश होकर उन्होंने आत्म हत्या कर ली।
मैं निरीक्षक यतीन्द्र शर्मा 011240020 )अपने को वर्तमान में ig ats द्वारा उत्पन्न की गई, अन्यायपूर्ण परिस्थितियों में शासकीय कर्तव्य करने हेतु असमर्थ महसूस करते हुए अपना त्यागपत्र आपको प्रेषित कर रहा हूँ।
AddSP स्व.श्रीराजेश साहनी सर इस ATS UP पुलिस के योग्यतम महान अधिकारी थे मुझे ऐसी आशंका है वो ats की किन्ही अज्ञात अव्यवस्था से कई दिनों से तनाव में थे।
ATS HQ में कुछ दिवस पूर्व मेरे द्वारा अन्य आरक्षी के मुंह से भी ATS से असमय ट्रांसफर होने व ATSहर ट्रांसफर न होने के कारण आत्म हत्या करने की बात सुनी गई थी ,उस आरक्षी को समझाया भी गया था।मैं मनन कर रहा हूँ जब एक पुलिस कर्मी, अधिकारी को शासकीय कर्तव्य निर्वहन हेतु प्रदत्त सरकारी शस्त्र जो उसे नागरिक,राज्य व राष्ट्र की रक्षा हेतु प्रदान किया गया है, अपने शस्त्र अपने से दूर कर दे या दुर्घटना के भय से शस्त्रागार में जमा कर दे और उसे तनाव दिया जाए तो कैसे वो 'राज्य 'की रक्षा करेगा और आतंकवाद से कैसे लड़ेगा ??
अतः महोदय से विनम्र प्रार्थना है कि प्रार्थी का त्यागपत्र स्वीकार किया जाए व स्वर्गीय श्री राजेश साहनी सर् की आत्महत्या के कारण की प्रशासनिक स्तर पर निष्पक्ष जांच कराई जाए और वैधानिक कार्यवाही की जाए ताकि ईमानदार योग्य पुलिस जन व पुलिस विभाग की अपूर्णीय क्षति न हो।
यदि इस त्यागपत्र के उपरान्त मेरे व मेरे परिवार को क्षति पहुंचती है तो इसका उत्तरदायित्व Ig श्री असीम अरुण व इनके कुछ निकट पुलिस जन होंगे।
मेरा प्रार्थना पत्र (त्याग पत्र) सादर आपके समक्ष सेवा में प्रेषित है।
कृपया स्वीकार करने की कृपा करें।
प्रतिप्रार्थी आपका हृदय से आभारी रहेगा।
धन्यवाद!
दिनांक 30 मई2018"

Next Story