लखनऊ

Lulu Mall में नमाज पर हंगामा: हिंदू महासभा और महंत राजू दास ने दी 'Hanuman Chalisa' पढ़ने की चेतावनी

Shiv Kumar Mishra
14 July 2022 1:30 PM GMT
Lulu Mall में नमाज पर हंगामा: हिंदू महासभा और महंत राजू दास ने दी Hanuman Chalisa पढ़ने की चेतावनी
x
लखनऊ के लुलु मॉल विवाद पर महंत राजूदास का बड़ा बयान, बोले- नमाज होती रही तो हनुमान चालीसा पाठ करेंगे..

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुला लुलु मॉल उद्घाटन के बाद से ही चर्चा में है. रविवार यानी 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. इसके बाद मंगलवार यानी 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लुलु मॉल के कैम्पस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए. इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने चेतावनी जारी की है।

मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने प्रदर्शन की चेतवानी दे दी है। कहा कि अगर दोबारा मॉल में नमाज पढ़ी जाएगी, तो विवश होकर मॉल पर आकर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही सुंदर कांड (Sunder Kand) का पाठ होगा। इतना ही नहीं, पत्र के जरिए सनातन धर्म के लोगों से मॉल का बायकॉट करने का भी निवेदन किया गया है। साथ ही लूलू मॉल को लव जिहाद का नया अड्डा बताया।

अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा- "देखिए, लुलु मॉल एशिया का सबसे बड़ा मॉल है। 80% मुस्लिमों को नौकरी पर रखा है। 20% हिंदू लड़कियों को रखा है। एक भी मुस्लिम लड़की को नहीं रखा गया है। इसमें और भी मामले हैं। जिस प्रकार से मॉल में नमाज पढ़ी गई। बड़े पैमाने पर। हम वहां हनुमान चालीसा पढेंगे। कोई रोक नहीं पाएगा।"

मॉल की सफाई, हमें वीडियो का अंदाजा नहीं

लुलु मॉल की ओर से कहा गया- "हमें इस वीडियो का कोई अंदाजा नहीं है। हम उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। मॉल के अंदर हम इस बात की इजाजत बिल्कुल नहीं देते हैं।"

बीते रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। इस मौके पर योगी सरकार के कई मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहे थे। दो हजार करोड़ रुपये की लागत से लूलू मॉल 11 एकड़ में बन कर तैयार हुआ है। जो कि सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है। वहीं लुलु मॉल के मालिक यूसुफ अली केरल के रहने वाले हैं।


Next Story