Archived

कैराना लोकसभा में मृगंका सिंह, तो नूरपुर में अवनी सिंह होंगी बीजेपी उम्मीदवार

कैराना लोकसभा में मृगंका सिंह, तो नूरपुर में अवनी सिंह होंगी बीजेपी उम्मीदवार
x
कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा पर उपचुनाव होना है. वोट 28 मई को पड़ेंगे जबकि मतगणना 31 मई को होगी

उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा में उपचुनाव है. जिसके लिए वोट 28 मई को और मतगणना 31 मई को होगी. इन दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दियें है.


कैराना से स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, नूरपुर से स्वर्गीय लोकेन्द्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह को मैदान में उम्मीदवार बनाया गया है. दोनों ही प्रत्याशी 9 और 10 मई को नामांकन दाखिल कर सकती हैं. नामांकन के दौरान बीजेपी के कई बड़े नेता और मंत्रियों की तादाद अच्छी खासी रहेगी.


विपक्ष ने कैराना लोकसभा पर सयुंक्त उम्मीदवार तबस्सुम हसन को तो नूरपुर नईमुल हसन को उतारा है. हालंकि सयुंक्त उम्मीदवार होने से बीजेपी को थोड़ी समस्या ही नहीं कड़ी चुनौती मिल रही है. कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा की सीट सांसद हुकुम सिंह और विधायक लोकेन्द्र सिंह के निधन से खाली हुई थी. दोनों ही जगह पर 28 मई को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 31 मई को होगी.

दोनों ही सीटों के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने संयुक्त उम्मीदवार मैदान में उतारा है. कैराना से रालोद के टिकट पर पूर्व सांसद तबस्सुम हसन मैदान में हैं तो नूरपुर में सपा से नईमुल हसन चुनावी ताल ठोक रहे हैं. इस बीच अवनी सिंह को नूरपुर से बीजेपी प्रत्याशी बनाए जाने से समर्थकों में काफी जोश देखने को मिल रहा है. सपा के नईमुल हसन और अवनी सिंह के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है.





Next Story