Archived

कोई भी दागी पुलिसकर्मी थानाध्यक्ष न बनाया जाय - योगी आदित्यनाथ

कोई भी दागी पुलिसकर्मी थानाध्यक्ष न बनाया जाय - योगी आदित्यनाथ
x
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कसे पुलिस अधिकारयों के पेच, अपराध किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारयों के पेच आज फिर कसे है. सीएम योगी ने कहा कि अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा. यह ध्यान जरूर रखा जाए कि कोई भी दागी पुलिस कर्मी थानाध्यक्ष न बन पाय.


सीएम ने कहा कि ने प्रदेश के सभी डीएम और एसएसपी को जनपदों में महिला सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही स्वयं सेवी संस्थाओं, ट्रस्ट और स्कूलों के प्रधानाचार्यों से इसमें विशेष रूप से शामिल होने का आग्रह किया है


सीएम योगी ने कहा कि डीआईजी, आईजी और एडीजी तक संबंधित जनपदों का दौरा कर कानून व्यवस्था से जुड़ी समस्याओं का समाधान करें. उन्होंने कहा कि महिला हेल्प लाइन 1090 को और अधिक प्रभावी बनाकर इसे यूपी 100 और एंटी रोमियो स्क्वॉड से जोड़ा जाएगा.


सीएम योगी ने कहा कि एसओ से लेकर एसएसपी तक के पुलिस अधिकारियों को नियमित पैट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जनपद में ट्रैफिक प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं.


सीएम योगी ने कहा महिला सुरक्षा के लिए प्रत्येक जनपद में बीट इंचार्ज से लेकर एसएसपी तक की जवाबदेही तय होगी. अल्प वयस्क महिला से बलात्कार पर फांसी की सजा के लिए केन्द्र सरकार से कानून बनाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा.

Next Story