Archived

राज्‍यसभा चुनाव Live: राजा भैया ने अंतिम वक्त में बदला पाला, विपक्षी खेमे में मची हड़बड़ी

Vikas Kumar
23 March 2018 6:44 AM GMT
राज्‍यसभा चुनाव Live: राजा भैया ने अंतिम वक्त में बदला पाला, विपक्षी खेमे में मची हड़बड़ी
x
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। राज्‍यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से एक अतिरिक्त उम्मीदवार उतार देने से मुकाबला रोचक हो गया है। वहीं राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गयी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। राज्‍यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से एक अतिरिक्त उम्मीदवार उतार देने से मुकाबला रोचक हो गया है। वहीं नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद से मुकाबला और भी रोचक हो गया है।

यह चुनाव आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिये सूबे की दो बड़ी सियासी ताकतों समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन की सम्भावनाओं के लिहाज से निर्णायक होगा। 10वीं सीट के लिए सपा-बसपा जोर आजमाइश में लगे है और उन्‍हें रालोद व कांग्रेस का साथ भी मिला है।

वहीं राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गयी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'न मैं बदला हूँ, न मेरी राजनैतिक विचारधारा बदली है, 'मैं अखिलेश जी के साथ हूँ,' का ये अर्थ बिल्कुल नहीं कि मैं बसपा के साथ हूँ।

रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के बयान से ये साफ़ है की वो बसपा के पक्ष में वोट नहीं करेंगे। राज्यसभा चुनाव में राजा भैया के वोट पर सस्पेंस बना हुआ है। फिलहाल सभी पार्टी की निगाहें उनके वोट पर टिकी हुई है।

अभी मतदान के लिए राजा भैया और उनके खास समर्थक और प्रतापगढ़ की बाबागंज सीट से निर्दलीय विधायक विनोद सरोज मतदान के लिए नहीं पहुंचे है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की पूरी उम्‍मीद जताई जा रही है लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो फिर जीत के लिए द्वितीय वरीयता से 10वीं सीट पर जीत का फैसला होगा।

वहीँ इससे पहले बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने भी बीजेपी को वोट किया है। उन्होंने कहा मैंने बीजेपी को वोट दिया, इसके अलावा मैं और कुछ नहीं जानता। उन्होंने वोटिंग से कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

Next Story