Archived

अखिलेश की बात सुनकर राहुल चौंके, जबकि मुलायम हुए खुश!

अखिलेश की बात सुनकर राहुल चौंके, जबकि मुलायम हुए खुश!
x
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि जब आप सीतापुर में जनता की रक्षा कुत्तों से नहीं कर पा रहे हो तो प्रदेश की जनता का क्या हित कर पाओगे. सीतापुर में अब तक बच्चों पर कुत्ते हमला करते थे लेकिन आज एक अधेड़ पर भी हमला किया है.अखिलेश ने पीएम पद का अगला दावेदार मुलायम सिंह यादव को बताया.
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में किसान आत्म हत्या कर रहा है. आंधी तूफ़ान से रोज लोग मर रहे है. वाराणसी में कई लोग पुल गिर जाने मौत के मुंह में समा गए. जबकि आप अब तक चुपचाप बैठे तमाशा देख रहे हो. आप तो कर्नाटक में व्यस्त रहे हो तो उत्तर प्रदेश की फ़िक्र कहाँ करोगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह सूबे में किसान का गन्ना बरबाद हो रहा है पिछला भुगतान नहीं मिल रहा है. उससे अब गन्ना किसान भी यूपी में आत्महत्या करने पर उतारू है. लेकिन गन्ना किसानों की हितैषी सरकार कुछ करने को तैयार नहीं है. इस साल का गन्ना किसानों का बकाया पिछली कई सालों से ज्यादा है. लेकिन कोई भी भुगतान पर बात करने को तैयार नहीं है.
अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दल के साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बातों ही बातों में इशारा किया कि अगले पीएम 'नेता जी' यानि मुलायम सिंह यादव भी हो सकते हैं. रविवार (20 मई) को लखनऊ जाते समय नवाबगंज स्थित पक्षी विहार में पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने ये बात कहीं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और एक सर्वमान्य नेता इसका मुखिया होगा.

अखिलेश यादव न कहा कि अभी बीते दिनों यूपी के सीएम ने खुद शाहजहांपुर में कहा था कि जब तक सभी किसानों का गन्ना फैक्ट्री में नहीं पड़ जाएगा फैक्ट्रियां यु ही अनवरत चलती रहेंगी लेकिन उसका भी कुछ नहीं हुआ. अभी किसानो का गन्ना पड़ने से रह गया है. आलू किसान बरबाद , गन्ना किसान बरबाद , गेंहूँ किसान परेशान . आम की खेती करने वाला आंधी तूफान से परेशान. उत्तर प्रदेश में किसान त्राहि त्राहि कर रहा है जबकि सरकार चैन की नींद सो रही है. बयान चाहे कितना बड़ा दिल वादो अभी दे देंगे. आखिर प्रदेश किस और जा रहा है.


अखिलेश से पूंछा कि जहरीली शराब कांड में समाजवादी पार्टी के नेताओं के नाम सामने आए. तो वहीं अखिलेश यादव ने इसपर भी सरकार को सवालों के बीच खड़ा कर दिया. अखिलेश यादव ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि अगर एसपी नेता इस मामले में संलिप्त थे, तो सरकार क्या कर रही थी. इसके साथ-साथ अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कहीं शराब से लोग मर रहे हैं, तो कहीं रेलवे की खुली क्रॉसिंग से बच्चों की जान जा रही है.'

Next Story