Archived

शिवपाल के बेटे आदित्य ICA के निदेशक चुने गए, देखिये परिणाम, कितने वोट किस देश को मिले, चौंक जायेंगे

शिवपाल के बेटे आदित्य ICA के निदेशक चुने गए, देखिये परिणाम, कितने वोट किस देश को मिले, चौंक जायेंगे
x

समाजवादी पार्टी में मायूसी के दौर में एक बड़ी ख़ुशी मिली. इस ख़ुशी में वरिष्ठ नेता पर पूर्व काबिना मंत्री शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने सहकारिता के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन कर दिया। आदित्य यादव दूसरी बार ICA के निदेशक चुने गए।


आदित्य यादव (सभापति पीसीएफ व निदेशक इफ्को) ने भारतीय सहकारिता आन्दोलन तथा समाजवादी विचारधारा का परचम कुआलालम्पुर, मलेशिया में लहराते हुए अन्तर्राष्ट्रीय कोआपरेटिव एलायन्स (आईसीए) के निदेशक पद के लिए हुए चुनाव में भारी मतों से विजय प्राप्त की।




आईसीए और वैश्विक सहकारिता के इतिहास में आदित्य यादव लगातार दो बार यह गौरव हासिल करने वाले देश के पहले व्यक्ति हैं।

उल्लेखनीय है कि आईसीए सहकारिता की सर्वोच्च निकाय है। 98 देशों से आए प्रतिनिधियों ने अपने वोट डाले जिसमें विभिन्न देशों की शीर्ष सहकारी संस्थाओं ने मतदान किया। श्री यादव ने 696 में से 627 वोट हासिल करके प्रचण्ड बहुमत से जीत दर्ज की।

आदित्य यादव की जीत ने पूरे विश्व में भारत और इफ्को का गौरव बढ़ाया है। जानकारों के अनुसार इस उपलब्धि से सहकारिता के क्षेत्र में देश की पकड़ और प्रभाव में काफी वृद्धि होगी।
आदित्य यादव ने आईसीए में प्रेसीडेंट पद के लिए चुने गए Mr. Ariel Guarco को बधाई दी। शिवपाल यादव की गिनती भी सहकारिता के क्षेत्र में देश के जाने माने नेताओं में होती है। आदित्य ने यह जीत दर्ज कर अपने ताऊ मुलायम सिंह यादव और पिताजी शिवपाल यादव का नाम रोशन किया है।




Next Story