Archived

गरीबों का सपना साकार कर रही भाजपा सरकार - डॉ चन्द्रमोहन

गरीबों का सपना साकार कर रही भाजपा सरकार - डॉ चन्द्रमोहन
x
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार पूरी तरह से गरीबों को समर्पित है। प्रदेश में सत्ता संभालते ही भाजपा सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय कर दी थीं।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय में प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने इस वर्ष गरीबों के लिए डेढ़ लाख मकान बनाने का निर्णय लिया है। अगले दो वर्ष के भीतर कुल चार लाख से अधिक मकान बनाए जाने का लक्ष्य निर्धारित करना एक स्वागतयोग्य कदम है। अधिक से अधिक गरीब व्यक्तियों को आवास मिल सके इसके लिए भी आवास विकास परिषद ने प्रावधान किए हैं। निम्न आय वर्ग और अल्प आय वर्ग वाले लोगों को आसानी से आवास मुहैया हो सके इसके लिए निर्धारित आय सीमा को बढ़ाया गया है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने प्रदेश सरकार राज्य के पिछड़े 22 विकास खंडों में गरीबी दूर करने का अभियान की शुरुआत भी करने जा रही है। इसके तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले युवकों को रोजगार से जोड़कर उन्हें समृद्ध बनाया जाएगा। इसके अलावा गरीब महिलाओं को भी स्वावलंबी बनाने पर भी सरकार का पूरा जोर है। पिछली सपा और बसपा की सरकारें एक ओर जहां गरीबों के कल्याण की योजनाओं पर कुंडली मार कर बैठी रहीं वहीं जो कुछ योजनाएं शुरू भी हुईं उनमें जमकर भ्रष्टाचार किया गया। गरीबों के नाम पर शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना में लगातार भ्रष्टाचार की परतें खुल रही हैं। दूसरी ओर भाजपा सरकार गरीबों की योजनओं में लापरवाही या गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं ऐसी योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। गरीबों के कल्याण् के बिना यूपी तरक्की नहीं कर सकता। भाजपा सरकार ने प्रदेश की योजनाओं में गरीबों की भागीदारी सुनिश्चित की है। इसी से यूपी अब तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story