Archived

खुली चौपाल से सरकार और आम जनता के बीच की दूरी खत्म की मुख्यमंत्री जी ने - डॉ चन्द्रमोहन

खुली चौपाल से सरकार और आम जनता के बीच की दूरी खत्म की मुख्यमंत्री जी ने - डॉ चन्द्रमोहन
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरह से प्रदेश के पिछड़े जिलों का दौरा कर वहां खुली चैपाल लगा रहे हैं वह सराहनीय है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भी एक आम नागरिक के रूप में जनता के बीच होते हैं। जनता के मन की बात सुनते हैं। जनता की शिकायतों पर अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश देते हैं।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने बताया कि पिछले 15 वर्षों के दौरान विपक्षी सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने एक ओर जहां आम जनता से दूरी बनाकर अधिकारियों और अपने चहेते नेताओं को मनमर्जी करने की छूट दे रखी थी वहीं भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम जनता और सरकार के बीच की दूरी खत्म कर दी है। विकास की दौड़ में पीछे छूट गए जिलों में पहुंचना मुख्यमंत्री जी की पहली प्राथमिकता है, इन जिलों के किसी गांव में चैपाल लगाकर मुख्यमंत्री जनता की परेशानियों को समझते हैं और उसके लिए स्थानीय अधिकारियों या फिर शासन से जरूरी कदम उठाने को निर्देशित करते हैं।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि आजादी के बाद से विकास की बाट जोह रहे वनटांगियां गांव हों या फिर मुसहर बस्ती, इन सभी आबादियों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम प्रदेश की भाजपा सरकार में ही हुआ है। पिछली सरकार में विकास का थोड़ा बहुत कार्य केवल चार-पांच जिलों में सिमट कर रह गया था लेकिन पिछले एक वर्षों से कुछ अधिक समय के दौरान भाजपा सरकार ने समाज के हर वर्ग के उत्थान की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग तक पहुंचाया गया है। यही वजह है कि यूपी ने प्रधानमंत्री आवास योजना में दूसरे प्रदेशों के बीच एक मिसाल कायम की है। इसके साथ प्रदेश सरकार भी लगातार गरीबों, वंचितों, दलितों को केंद्र में रखकर योजनाएं बना रही हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है और इसी से विपक्षी दल बेहद घबराहट में हैं।
Next Story