Archived

पत्रकार ने पूंछा सपा नेता रामगोपाल से अविश्वास प्रस्ताव पर सवाल, सुनकर पत्रकार हैरान रह गया!

पत्रकार ने पूंछा सपा नेता रामगोपाल से अविश्वास प्रस्ताव पर सवाल, सुनकर पत्रकार हैरान रह गया!
x
केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस और टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को स्वीकार कर लिया. इसके बाद से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपने अपने पक्ष में सांसदों की लामबंदी शुरू कर दी है. भाजपा ने अपने सहयोगी शिवसेना से सहयोग मांगा है. इसके अलावा तमिलनाडु में एआईएडीएमके से भी सरकार को समर्थन की उम्मीद है.
वहीं विपक्षी दलों ने अपने पास पर्याप्त संख्या होने का दावा करते हुए अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. कुछ पार्टियां अभी भी ऐसी हैं, जिन्होंने औपचारिक तौर पर घोषणा नहीं की है. ऐसे में गुरुवार को जब संसद के बाहर एक रिपोर्टर ने जब सपा के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव से पूछा कि आप का अविश्वास प्रस्ताव पर क्या रुख रहेगा. इस सवाल पर प्रोफेसर रामगोपाल यादव थोड़े से नाराज दिखे. उन्होंने पलटकर पत्रकार से पूछा क्या आपको पता नहीं है हमारा स्टेंड क्या है. इस पर पत्रकार ने कहा, आप बताइए तो....इसके बाद रामगोपाल यादव ने कहा, नहीं बताएंगे.
गौरतलब है कि सपा, बसपा, आप, तृणमूल जैसी पार्टियां अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस के साथ हैं. ऐसे में जब इस बारे में प्रो. रामगोपाल से सवाल पूछा गया तो वह नाराज हो गए. नाराजगी भी ठीक है जब सबको पता है कि समाजवादी पार्टी और बीजेपी में छत्तीस का आंकड़ा है तो सपा क्या सरकार को वोट थोड़े ही करेगी. फिर भी अगर सवाल होता है तो गुस्सा वाली बात ही होगी.
Next Story