Archived

इस जगह होगा लखनऊ में पूर्व सीएम मायावती का नया आवास!

इस जगह होगा लखनऊ में पूर्व सीएम मायावती का नया आवास!
x

उत्तर प्रदेश में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी आवास खाली करने होंगे. इसके चलते इस आदेश पर अब राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस के मुताबिक आने वाले पन्द्रह दिनों में उन्हें सरकारी आवास खाली करना है. इसके चलते पूर्व सीएम मायावती को अपना नया ठिकाना तलाशना पड़ा.


बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने लिए पहले से ही इंतजाम कर लिया था. उनका नया ठिकाना 9, माल एवेन्यू होगा। यह उनके वर्तमान आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे है. बंगले का रेनोवेशन शुरू हो चुका है. मायावती इसी हफ्ते लखनऊ आ रही हैं और वह अपना वर्तमान आवास खाली करने का ऐलान कर सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी आवास खाली करवाने का आदेश दिया है. इसके बाद राज्य के संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी आवास खाली करने का नोटिस थमा दिया.


बसपा के सूत्रों का कहना है कि मायावती के वर्तमान सरकारी बंगले का भी एक बड़ा हिस्सा कांशीराम संग्रहालय के नाम से है. फिर भी कोर्ट के आदेश के बाद यदि इसे खाली करना पड़ा तो वह 9, माल एवेन्यू में शिफ्ट हो जाएंगी. इसकी तैयारी उन्होंने पहले से कर ली है. पार्टी नेताओं का कहना है कि 9, माल एवेन्यू मायावती का निजी आवास है. उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री अपना पिछला कार्यकाल खत्म होने से पहले इसे खरीदा था. हालांकि, उनके वर्तमान आवास से यह छोटा है. अपने पिछले कार्यकाल में मायावती ने लखनऊ के कैंट में भी एक मकान खरीदा था. उसमें गृह प्रवेश भी किया था, लेकिन बाद में बेच दिया था. अब मायावती का नया ठिकाना 9 माल एवन्यू होगा.

Next Story