Archived

UP राज्यसभा चुनाव LIVE: राजा भैया ने खत्म किया सस्पेंस, इस पार्टी के उम्मीदवार को देंगे वोट

Vikas Kumar
23 March 2018 8:04 AM GMT
UP राज्यसभा चुनाव LIVE: राजा भैया ने खत्म किया सस्पेंस, इस पार्टी के उम्मीदवार को देंगे वोट
x
यूपी में राज्यसभा चुनाव काफी दिलचस्प और दांवपेच वाला साबित होने जा रहा है। एक तरफ बीजेपी ने अपना नौवां उम्मीदवार जिताने के लिए बड़ा दांव चलते हुए विपक्षी खेमे में सेंध लगा दी है। वहीं राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गई

लखनऊ : उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। राज्‍यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से एक अतिरिक्त उम्मीदवार उतार देने से मुकाबला रोचक हो गया है। वहीं यहां एक सीट पर जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है।

यूपी में चुनाव काफी दिलचस्प और दांवपेच वाला साबित होने जा रहा है। एक तरफ बीजेपी ने अपना नौवां उम्मीदवार जिताने के लिए बड़ा दांव चलते हुए विपक्षी खेमे में सेंध लगा दी है। वहीं नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद से मुकाबला और भी रोचक हो गया है।

इस चुनाव में बीजेपी की इस चाल ने सपा बसपा का गणित उलझा दिया है। बीजेपी के दो विधायकों वोट नहीं करेंगे। जिससे जीतने के लिए अब एक उम्मीदवार को 36 मत चाहिए। जिससे बीजेपी के नौवां उम्मीदवार के भी जितने की उम्मीद बढ़ गई है।

इस बीच कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा है कि वो राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार को ही वोट करूंगा। उन्होंने BSP को सर्मथन से साफ़ साफ़ इनकार कर दिया है। और उन्होंने कहा है कि वो वोट डालने जाएंगे और सपा उम्मीदवार को ही वोट करेंगे। जिसके बाद अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का समर्थन करने पर राजा भैया को शुक्रिया कहा है।

इससे पहले राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गयी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'न मैं बदला हूँ, न मेरी राजनैतिक विचारधारा बदली है, 'मैं अखिलेश जी के साथ हूँ,' का ये अर्थ बिल्कुल नहीं कि मैं बसपा के साथ हूँ।

फिलहाल सभी पार्टी की निगाहें राजा भैया के वोट पर टिकी हुई है। अभी मतदान के लिए राजा भैया और उनके खास समर्थक और प्रतापगढ़ की बाबागंज सीट से निर्दलीय विधायक विनोद सरोज मतदान के लिए नहीं पहुंचे है।

गौरतलब यह चुनाव आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिये सूबे की दो बड़ी सियासी ताकतों समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन की सम्भावनाओं के लिहाज से निर्णायक होगा। 10वीं सीट के लिए सपा-बसपा जोर आजमाइश में लगे है और उन्‍हें रालोद व कांग्रेस का साथ भी मिला है। वहीँ इससे पहले बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने भी बीजेपी को वोट किया है।

Next Story