Archived

यूपी राज्यसभा चुनाव: राजा भैया ने फिर खड़ा किया सस्पेंस, वोट डालने के बाद पहुंचे योगी के पास

Vikas Kumar
23 March 2018 10:09 AM GMT
यूपी राज्यसभा चुनाव: राजा भैया ने फिर खड़ा किया सस्पेंस, वोट डालने के बाद पहुंचे योगी के पास
x
सपा की धड़कनें हुई तेज, कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) वोट डालने के बाद सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। राज्‍यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से एक अतिरिक्त उम्मीदवार उतार देने से मुकाबला रोचक हो गया है। वहीं यहां एक सीट पर जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है।

इस चुनाव में बीजेपी की इस चाल ने सपा बसपा का गणित उलझा दिया है। बीजेपी के दो विधायकों वोट नहीं करेंगे। जिससे जीतने के लिए अब एक उम्मीदवार को 36 मत चाहिए। जिससे बीजेपी के नौवां उम्मीदवार के भी जितने की उम्मीद बढ़ गई है।

इस बीच कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) वोट डालने के बाद सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। जिसके बाद उन्होंने फिर से अपने वोट को लेकर सस्पेंस में डाल दिया है। इससे ये चुनाव और भी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। वहीं, सपा की धड़कनें तेज हो गई हैं।

इससे पहले राजा भैया ने कहा था कि वो राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार को ही वोट करेंगे। उन्होंने BSP को सर्मथन से साफ़ साफ़ इनकार कर दिया था और कहा कि वो वोट डालने जाएंगे और सपा उम्मीदवार को ही वोट करेंगे। जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी का समर्थन करने पर राजा भैया को शुक्रिया कहा था।

वहीं राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गयी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'न मैं बदला हूँ, न मेरी राजनैतिक विचारधारा बदली है, 'मैं अखिलेश जी के साथ हूँ,' का ये अर्थ बिल्कुल नहीं कि मैं बसपा के साथ हूँ।

बताया जा रहा है करीब 2 बजे के बाद राजा भैया वोट डालने तिलक हॉल पहुंचे। लेकिन, जब वह वोट डालकर निकले तो विधानसभा में ही मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंच गए। राजा भैया के सीएम से मिलने की खबर से ही सभी विपक्षियों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

योगी से मिलने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजा भैया ने कहीं भाजपा को तो वोट नहीं दिया।

आपको बता दें नियमों के अनुसार निर्दलीय विधायकों को अपने वोट किसी को नहीं दिखाना होता है। उनके साथ-साथ निर्दलीय विधायक विनोद सरोज ने भी अपना वोट नहीं दिखाया।

Next Story