Archived

UP राज्यसभा चुनाव: राजा भैया ने मचा दी हलचल, CM योगी से मुलाकात के बाद दिया ये बयान

Vikas Kumar
23 March 2018 11:48 AM GMT
UP राज्यसभा चुनाव: राजा भैया ने मचा दी हलचल, CM योगी से मुलाकात के बाद दिया ये बयान
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद राजा भैया का बयान सामने आया है, उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। यहां एक सीट पर जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। यूपी में राज्यसभा चुनाव काफी दिलचस्प और दांवपेच वाला साबित होने जा रहा है। वहीं यहां एक सीट पर जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है।

एक तरफ बीजेपी ने अपना नौवां उम्मीदवार जिताने के लिए बड़ा दांव चलते हुए विपक्षी खेमे में सेंध लगा दी है। वहीं कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के वोट पर सस्पेंस बना हुआ है।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद राजा भैया ने कहा, 'मुख्यमंत्री से वोट को लेकर कोई बात नहीं हुई है।' उन्होंने आगे कहा कि 'विधायक होने के नाते मिला। वोट किसको दिया, यह गोपनीय है। जो कहा था वही किया है।'

इससे पहले मीडिया से बातचीत में राजा भैया ने BSP को सर्मथन से साफ़ इनकार करते हुए कहा था कि वो वोट डालने जाएंगे और राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार को ही वोट करेंगे। जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी का समर्थन करने पर राजा भैया को शुक्रिया कहा था।

लेकिन राजा भैया वोट डालने के बाद बाहर निकले तो विधानसभा में ही मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंच गए। जिसके बाद राजा भैया के सीएम से मिलने की खबर से ही सभी विपक्षियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजा भैया ने कहीं भाजपा को तो वोट नहीं दिया।

दरअसल इससे पहले भी राजा भैया के ट्वीट से विपक्षी खेमे में हलचल मच गयी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'न मैं बदला हूँ, न मेरी राजनैतिक विचारधारा बदली है, 'मैं अखिलेश जी के साथ हूँ,' का ये अर्थ बिल्कुल नहीं कि मैं बसपा के साथ हूँ।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो गया है। जिसमें कुल 400 विधायकों ने वोट डाला है। वोटों की गणना शाम पांच बजे से शुरू होगी। शाम सात बजे तक परिणाम आने की उम्मीद है।

Next Story