Archived

राज्यसभा चुनाव नतीजे 2018 LIVE: यूपी में वोटों की गिनती शुरू,योगी के सहयोगी विधायक ने की क्रॉस वोटिंग, मची खलबली

राज्यसभा चुनाव नतीजे 2018 LIVE: यूपी में वोटों की गिनती शुरू,योगी के सहयोगी विधायक ने की क्रॉस वोटिंग, मची खलबली
x
यूपी में मतगणना रुकी झारखंड और कर्नाटक में भी गडबड

उत्तर प्रदेश में कुछ मतपत्रों को लेकर चुनाव आयोग से मिले निर्देश के अनुसार मतगणना रोक दी गई है, जब तक कोई अग्रिम आदेश नहीं मिलेगा तब तक मतगणना रुकी रहेगी। यह आदेश अग्रिम आदेश तक जारी रहेगा। चुनाव आयोग से मिली परमिशन शुरु होने जा रही है, काउंटिंग,बैलट पेपर को लेकर आपत्ति जताए जाने के बाद चुनाव आयोग ने रोकी गई थी मतगणना।

राज्यसभा की 25 सीटों के लिए मतदान खत्म हो गया है। बीजेपी के आठ और सपा के एक उम्मीदवार की जीत तय है मगर बसपा के भीमराव अंबेडकर पर संशय बरकरार है। अगले महीने दस राज्यों से राज्यसभा की 58 सीटें खाली हो रही हैं, लेकिन 33 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध जीत चुके हैं।


आज सियासी रूप से बेहद अहम उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर भी वोटिंग हुई है। यहां पर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपना नौंवां कैंडिडेट खड़ा कर मुकाबले को रोमांचक कर दिया है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की प्रत्येक सीट पर जीत के लिये 37 विधायकों के मत की दरकार होती है। उत्तर प्रदेश में अब तक दो विधायकों ने स्पष्ट रूप से क्रॉस वोटिंग की है। ये विधायक है बीएसपी विधायक अनिल सिंह और एसपी विधायक नितिन अग्रवाल। दोनों विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के पक्ष में वोट किया है।



बता दें कि राज्य विधानसभा में संख्या बल के आधार पर भाजपा के आठ उम्मीदवारों का निर्वाचन तय है जबकि एक सीट सपा को मिलेगी। बाकी बची एक सीट को अपनी झोली के लिए जबर्दस्त सियासी खींचतान हुई है। वोटिंग 9 बजे से शुरू हुई है और शाम 4 बजे तक चली। वोटों की गिनती आज ही शाम 5 बजे से होगी।

इस बीच खबर ये भी मिली है कि भारतीय समाज पार्टी के विधायक ने क्रास वोटिंग की।

Next Story