Archived

अवैध और जहरीली शराब पर योगी सरकार का मृत्यु दण्ड फैसला ऐतिहासिक - डॉ चन्द्रमोहन

अवैध और जहरीली शराब पर योगी सरकार का मृत्यु दण्ड फैसला ऐतिहासिक - डॉ चन्द्रमोहन
x
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि यूपी की योगी सरकार जनता के हित में नित नूतन फैसले ले रही है और प्रदेश से माफियावाद को खत्म करने को संकल्पित है। जहरीली शराब पर योगी सरकार का कठोर फैसला गरीब जनता के जीवन रक्षा के लिये लिया गया है। जहरीली शराब के कारण गरीब-मजदूर तबके के जीवन पर संकट उत्पन्न होता रहा है। पिछली अखिलेश सरकारों में दर्जनों घटनाओं में सैकड़ों गरीबों की जहरीली शराब से मौते हुई थी और सैकड़ों अपंग हो गए थे ऐसी स्थिति में जहरीली शराब पर कठोर कदम उठाना अपरिहार्य था। प्रदेश सरकार द्वारा अवैध और जहरीली शराब से मृत्यु और स्थायी अपंगता पर अपराधी को आजीवन कारावास अथवा 10 लाख का दण्ड अथवा मृत्युदण्ड के प्रावधान से प्रदेश में जहरीली और अवैध शराब कारोबार खत्म होगा।

डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि गरीबों और मजदूरों के साथ पिछली समाजवादी सरकार जिसमें अबकारी मंत्रालय खुद अखिलेश यादव के पास था और प्रदेश में जहरीली शराब के एक के बाद एक काण्ड होते गये। पिछली सपा सरकार में देश में सर्वाधिक जहरीली शराब मृत्यु उ0प्र0 में ही हुई थी, प्रदेश के उन्नाव, आगरा, कौशाम्बी, भदोही, गोरखपुर और मुरादाबाद में सैकड़ो लोगों की जान जहरीली व अवैध शराब के कारण हुई थी। अखिलेश यादव कार्यवाही के नाम पर केवल जुबानी जमा खर्च ही की थी।

प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने कहा कि अवैध शराब के धन्धों में अराजक अपराधिक तत्वों का हाथ होता है जिन्हंे पिछली सत्ताधारी दल का समर्थन प्राप्त था इसी कारण आरोपियों पर कठोर कार्यवाही नहीं होती थी। अखिलेश राज में एक व्यवसायिक समूह के हाथों पूरी आबकारी व्यवस्था को गिरवी रखा दिया गया था और ऐसी व्यवस्था बनाई गई कि 2018 तक आबकारी नीति में परिवर्तन ना किया जा सके लेकिन योगी सरकार नयी आबकारी नीति पर तेजी से काम कर रही है। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका आबकारी विभाग अब पटरी पर आ रहा है।
Next Story