Archived

किसानों और पुलिस में पथराव, चार पुलिसकर्मी घायल

किसानों और पुलिस में पथराव, चार पुलिसकर्मी घायल
x

मथुरा: गोकुल बैराज भूमि अधिग्रहण में मुआवजे को आंदोलन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच शुक्रवार को संघर्ष हो गया। पुलिस ने किसानों को लठियाया तो किसानों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।


पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव औरंगाबाद के किसान शुक्रवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गोकुल बैराज स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के कर्मचारियों को बाहर कर गेट पर ताला जड़ दिया। इसकी जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन किसान ताला खोलने को राजी नहीं हुए।


इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने कुछ किसानों को लठियाने का प्रयास किया तो किसानों ने आपा खो दिया और पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे एसएसआई, एसआई और दो सिपाही घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने भी किसानों पर ईंटें फेंकी।


आपको बता दें कि किसान जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अवगत करा चुके थे कि अभी तक गांव औरंगाबाद के किसानों की कोई सुनवाई नहीं की गई। किसान सिंचाई विभाग के गोदाम पर 26 दिसंबर को ताला लगा चुके थे, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे किसानों में भारी आक्रोश है।


एसपी सिटी श्रवण कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट डॉ.बसंत लाल, सीओ सिटी और सीओ रिफाइनरी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Next Story