Archived

यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा, पुलिस की पेट्रोलिंग जीप को मारी टक्कर, तीन पुलिस कर्मी घायल, दरोगा की हालत नाजुक

यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा, पुलिस की पेट्रोलिंग जीप को मारी टक्कर, तीन पुलिस कर्मी घायल, दरोगा की हालत नाजुक
x
आगरा से नॉएडा को जोड़ने वाली सड़क यमुना एक्सप्रेसवे पर शायद ही कोई दिन ऐसा जाता है जिस दिन इस एक्सप्रेसवे पर हादसा ने हो.
आगरा से नॉएडा को जोड़ने वाली सड़क यमुना एक्सप्रेसवे पर शायद ही कोई दिन ऐसा जाता है जिस दिन इस एक्सप्रेसवे पर हादसा ने हो. उन्ही हादसों को रोकने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस की गाड़िया पेट्रोलिंग करती नजर आती है ताकि कोई अनहोनी न हो. किन्तु कई वार तेज रफ़्तार से चलने वाले लोग पेट्रोलिंग करने वाली गाड़ियों को भी टककर मार कर फरार हो जाते है.
इस तरह का एक मामला फिर सामने आया है जब ताजा मामला मथुरा के थाना माट एरिया के माइल स्टोन का है. जहा पुलिस की पैट्रोलिंग जीप में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार कर फरार हो गया. टक्कर इतनी जबर दस्त थी की पुलिस जीप के पूरी तरह हुई छति ग्रस्त हो गई.बताया जा रहा है की गस्त के दौरान पुलिस जीप में तीन पुलिसकर्मी तैनात थे. तीनो पुलिस कर्मी घायल हो गए सभी घायलों को पुलिस ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ एक दरोगा की हालत नाजुक बानी हुई है.

वही पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच सुरु कर दी है लेकिन इस हादसे ने एक वार फिर से एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े तो किये है. साथ ही सवाल खड़ा हो जाता है की क्या यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ़्तार से चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ खड़ी कार्यवाही आखिर कब होगी. एक्सप्रेसवे के सफर को पूरी तरहा से सेफ सफर बनाया जायेगा वही यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह का कहना है की तेज रफ़्तार से चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ खड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए गए है.

यमुना एक्सप्रेसवे दिल्ली और आगरा की दुरी को कम करने सहित लोगो की सुविधाओं को घ्यान में रखकर बनाया गया था. ताकि लोग दिल्ली से आगरा व आगरा से मथुरा या दिल्ली आसानी से आ जा सके ऐसी लिए इस एक्सप्रेसवे की अधिकतम रफ़्तार 100 रखी थी. लेकिन इस एक्सप्रेसवे पर आये दिन तेज रफ़्तार के चलते हादसे हो रहे है. अधिकांश हादसों में या लोग घायल हो रहे है या फिर अपनी जीवन लीला समाप्त हो रही है. लेकिन उसके बाद भी लोग अपनी वाहनों की रफ़्तार को काबू नहीं रख रहे है.
Next Story