Archived

मथुरा जेल से भागे तीन कैदी, प्रसाशन में मचा हडकम्प, चार अधिकारी सस्पेंड

मथुरा जेल से भागे तीन कैदी, प्रसाशन में मचा हडकम्प, चार अधिकारी सस्पेंड
x
मथुरा जिले में भीषण कोहरे ने जिला ‌जेल की सुरक्षा तार तार कर दी, जब यहां से तीन बंदी जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए. तीनों दो-तीन साल से जेल में बंद थे. घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. यूपी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए जेल के चार अधिकारी भी सस्पेंड कर दिए है.

आपको बता दें कि रविवार रात से ही घने कोहरे की शुरुआत मथुरा में हो गई थी. ऐसे में सोमवार को तड़के 2.30 बजे जिला जेल से चार बंदियों ने भागने की कोशिश की। इनमें से तीन बंदी भाग निकले. तीनों पुराने जेलर आवास की तरफ से दीवार फांदकर भागे. दीवारों पर इनके पैरों के निशान होने की बात भी पुलिस कह रही है.

भागने वाले बंदियों के नाम वृंदावन के किशोरपुरा निवासी कलुआ उर्फ शेरा, आगरा के अछनेरा निवासी संजय और जलेसर के गांव हथौड़ा निवासी राहुल हैं. ग्वालियर का किला गेट निवासी राहुल भागने में असफल रहा. बताया गया है कि भागने वाले बंदी 2015 और 2016 से मथुरा की जिला जेल में निरुद्ध थे.

इन पर गैंगस्टर, एनडीपीएस एक्ट और चोरी के मामलों में मुकदमा चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही जिले के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पूरी जेल में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर संज्ञान लेते हुए जिला जेल में कार्यरत चार अधिकारीयों को सस्पेंड कर दिया गया. अभी किस किस पर और गिरेगी गाज अभी आने वाला समय बताएगा. आखिर इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई इस पर एक सवालिया निशान लग गया.

Next Story