Archived

यूपी के कैविनेट मंत्री ने सीएम योगी और सांसद हेमा मालिनी को बताया ऐसा, सुनकर उड़े जायेंगे योगी और हेमा के होश

यूपी के कैविनेट मंत्री ने सीएम योगी और सांसद हेमा मालिनी को बताया ऐसा, सुनकर उड़े जायेंगे योगी और हेमा के होश
x

उत्तर प्रदेश सरकार में धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने रविवार को एक ऐसा बयान दिया है जिससे विवाद खड़ा हो सकता है। सूबे के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद हेमा मालिनी की तुलना भगवान कृष्ण और राधा से कर बैठे।


होली की तैयारियों के बारे में बताते हुए वह बोल गए कि या तो राधा-कृष्ण ने होली खेली थी या अब उनके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हेमा मालिनी की होली होगी। लक्ष्मीनारायण चौधरी मथुरा की छाता विधानसभा सीट से विधायक हैं।


बरसाना की विश्व प्रसिद्ध लठमार होली को इस बार और कैसे भव्य रूप दिया जाए, इसको लेकर रविवार को पर्यटन सचिव ने धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी तथा जनपद के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। बैठक में इस बात को लेकर विशेष चर्चा हुई कि पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली खेलने के लिए आ रहे हैं तो बरसाना की इस सांस्कृतिक, पारंपरिक और ऐतिहासिक होली को और भव्य रूप कैसे दिया जाय।

मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में काबीना मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और सांसद हेमा मालिनी की तुलना भगवान कृष्ण और राधा से कर दी। होली की तैयारियों के बारे में बताते हुए वह बोल गए कि या तो राधा-कृष्ण ने होली खेली थी या अब योगी जी और हेमा जी की होली होगी। यह होली अपने आप में अनूठी होगी।


उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से इस बार 21, 22, 23 और 24 फरवरी को होली के कार्यक्रम होंगे। वहीं सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि मथुरा में यमुना जी के किनारे विश्राम घाट पर 23 और 24 फरवरी को होली का कार्यक्रम होगा। इसमें बड़े-बड़े कलाकार शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इसमें मौजूद रहेंगे।

बता दें, अयोध्या में दिवाली मनाने के बाद सीएम योगी अब मथुरा में होली मनाने की घोषणा कर चुके हैं। 24 फरवरी को बरसाना में होने वाली लठमार होली के कार्यक्रम में सीएम योगी 6 घंटे मौजूद रहेंगे और होली खेलेंगे।

Next Story