Archived

यूपी : दारोगा भर्ती टेस्ट में युवक ने किया ऐसा कारनामा, जानकर चौक जाएंगे!

Arun Mishra
28 Jun 2018 11:08 AM GMT
यूपी : दारोगा भर्ती टेस्ट में युवक ने किया ऐसा कारनामा, जानकर चौक जाएंगे!
x
दरअसल, युवक अभ्यर्थी की लम्बाई थोड़ी कम थी, लंबाई को कुछ सेमी बढ़ाने के लिए उसने....?

मेरठ : उत्तरप्रदेश के मेरठ में चल रही दारोगा भर्ती में एक युवक ने ऐसा कारनामा किया जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, युवक अभ्यर्थी की लम्बाई थोड़ी कम थी, लंबाई को कुछ सेमी बढ़ाने के लिए उसने अपने बालों में मेहंदी लगाईं. हालांकि, जांच के लिए आए अफसरों ने उसे पकड़ लिया।

मामला मेरठ का है जहां पुलिस लाइन में चल रहे दारोगा भर्ती के फिजिकल नापतौल में जब बुलंदशहर का अंकित अपनी लंबाई नपवाने के लिए मेज़र मशीन पर खड़ा हुआ तो सिर के ऊपर रखी प्लेट एका-एक लाल हो गई। अफसरों की जांच में उसकी लंबाई पूरी थी, लेकिन तभी एक अफसर की नज़र मेज़र मशीन पर पड़ी, तो उन्होंने अंकित को रोक लिया। उसके बाल चेक किये गए तो ऊपर के बाल सूखे थे और सिर के बीचो-बीच गीली मेहंदी रखी हुई थी। यह देख अफसर चौंक गए। अफसरों ने अंकित को तत्काल हिरासत में ले लिया। उसके बाल धुलवाने के बाद जब दुबारा जांच हुई तो उसकी लंबाई मानक से कम निकली।




कहा जा रहा है कि पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में सॉल्वर गैंग भी शामिल हो सकती है। क्योंकि बीते दो दिनों में मेरठ में ऐसे कई अभ्यर्थी सामने आये हैं, जिनके फोटो का मिलान तो हो रहा है लेकिन बायोमेट्रिक मशीन पर उनका अंगूठा फेल हो जा रहा है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story