Archived

यूपी में बीजेपी विधायकों ने लगाया बड़ा आरोप, मेरठ में जंगलराज कायम, घेरा एसएसपी ऑफिस

यूपी में बीजेपी विधायकों ने लगाया बड़ा आरोप,  मेरठ में जंगलराज कायम, घेरा एसएसपी ऑफिस
x

मेरठ: परिक्षितगढ़ के एतमादपुर में सवा महीने पूर्व अपहृत नवविवाहिता की बरामदगी की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने सैकड़ों लोगों के साथ एसएसपी आफिस का घेराव किया। अपह्त नवविवाहिता की बरामदगी और अपहरण करने वाले आरोपी पर एक लाख रूपये ईनाम घोषित करने की मांग की। इस दौरान भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया और कहा कि जिले में ऐसा गुंडाराज होगा तो भाजपा और अन्य सरकारों में क्या फर्क रह गया।

बीती आठ अप्रैल को मायके से अपने पति के साथ ससुराल जा रही रही एतमादपुर निवासी रचना का अपहरण शहजाद निवासी परीक्षितगढ़ ने कर लिया गया था। इस मामले में कुछ आरोपियों को पुलिस जेल भेज चुकी है, जबकि मुख्य आरोपी शहजाद पर 25 हजार का इनाम घोषित होने के बावजूद वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। परिजनों का आरोप है कि उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करा लिया। इसके बाद पूरा मामला तूल पकड़ गया है। तीन बार पंचायत के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला इसलिए शनिवार को भाजपा विधायक दिनेश खटीक और सतवीर त्यागी इसी मामले में एसएसपी का घेराव करने उनके कार्यालय पहुंच गए। इस जानकारी के बाद पुलिस आफिस के गेट को छावनी में तब्दील कर दिया। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई कर दी है। खाकी का इतना भी खौफ नहीं है कि बहन की तलाश कर रहे भाई संदीप को भी कुछ दिन पूर्व गोली मार दी।

इसके बावजूद पुलिस लापरवाह साबित हो रही है। यदि पुलिस चाहे तो किसे नहीं पकड़ सकती। उधर, शुक्रवार हो शहजाद और रचना ने कप्तान को हाईकोर्ट का आदेश भेजते हुए अपनी शादी का दावा किया था। वहीं रचना की बरामदगी के लिए भाजपा विधायक दिनेश खटीक और सतवीर त्यागी एसएसपी राजेश पांडे से मिलने उनके आफिस पहुंचे। भाजपा विधायकों ने तल्ख तेवर दिखाते हुए आरोप लगाया कि जिले में जंगलराज कायम है। दो माह पूर्व दिन-दहाड़े संप्रदाय विशेष के आरोपी नवविवाहिता का अपहरण करके ले जाते है और पुलिस अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी तो दूर विवाहिता को बरामद भी नहीं कर सकी। उन्होंने आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित करने की मांग की। विधायक दिनेश खटीक ने एसएसपी से एक लाख रूपये ईनाम करने की मांग रखी। एसएसपी ने कहा कि ईनाम बढ़ाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई कर दी जाएगी। एसएसपी ने यह भी कहा कि मैनुअल और सर्विलांस की भी मदद पूरे मामले में ली जा रही है। जल्द ही सफलता मिल जाएगी। सुबह से ही किया हुआ था फोर्स तैनातएसएसपी राजेश पांडे ने सुबह से ही एसएसपी कार्यालय पर फोर्स तैनात किया हुआ था।
सीओ सिविल लाइन राम अर्ज, सीओ सदर देहात जितेंद्र कुमार, सिविल लाइन इंस्पेक्टर नीरज मलिक और लालकुर्ती इंस्पेक्टर वीरेंद्र मलिक समेत कई थानों का फोर्स लगा रखा था।हम आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे कप्तान साहबजाट सभा के पदाधिकारी ने एसएसपी से कहा कि यदि आरोपी पर कानूनी शिकंजा नहीं कसा गया और युवती की बरामदगी नहीं हुई तो हम आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। हमें आंदोलन करने से कोई नहीं रोक सकता।


हालांकि एसएसपी राजेश पाण्डेय ने कहा कि एसी नौबत नहीं आएगी जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी। हमारी और दूसरों की सरकार में फर्क क्या रह गया विधायक दिनेश खटीक ने अपनी ही सरकार में गुंडाराज होने की बात कही है। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार में भी यदि इसी तरह गुंडा राज रहेगा तो हमारी और दूसरों की सरकार में फर्क ही क्या रह जाएगा? हम अपनी सरकार में इस तरह की गुंडागर्दी किसी सूरत में बर्दास्त नहीं करेंगे।

Next Story