Archived

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का ऐलान, 73 नहीं जीतेंगे 80 सीट

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का ऐलान, 73 नहीं जीतेंगे 80 सीट
x
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी. केशव मौर्य ने कहा कि वर्ष 2014 में बीजेपी ने यूपी में 73 सीटें जीती थी, इस बार वह सभी 80 सीटें जीतेगी. बुधवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने मेरठ के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बातें कही.

डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद प्रदेश के विकास को गति मिली है. पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी में विकास का प्रयास किया लेकिन सपा सरकार ने रोडा अटकाया. वो अब दूर हो गया है. प्रदेश और केंद्र में अब विकास करने वाली सरकार बन चुकी है. प्रदेश को ऊंचाईयों पर ले जाना मुख्य उद्देश्य है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी सरकार किसान, मजदूर, गरीब और युवा सभी वर्ग के लिए अच्छा काम कर रही है. उन्हें जो प्रचण्ड बहुमत मिला है उसका सम्मान करते रहेंगे. जनता की आकांशाओं पर खरा उतरेंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश नंबर वन बनेगा.प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लग रही है अपराधिकयों पर नकेल कसी जा रही है.
डिप्टी सीएम ने कहा कि संगठन और सरकार के बीच बेहतर समन्वय बना हुआ है. 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है. 2014 बीजेपी ने यूपी में 73 सीटें जीती थी 2019 में 80 सीटें जीतेंगे. डिप्टी सीएम ने कहा कि 21-22 फरवरी को लखनऊ में इनवेस्टर समिट हो रही है. इस समिट में उद्यमी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं, उम्मीद से अधिक संख्या में रजिस्ट्रेशन हुए हैं. यूपी में उद्योगो की बाढ़ आएगी और रोजगार सृजित होंगे. सरकार ने परीक्षा में नकेल कसने का काम किया है. इससे शिक्षा के स्तर में सुधार होगा और पात्र ही अपने को साबित करने में कामयाब होंगे.
उन्होंने कहा कि प्रदेश से अपराध अभी खत्म नहीं हुआ है। अपराधियों के खिलाफ सरकार निर्मम है.पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सरकार को प्रदेश में गडढा युक्त सड़कें मिली थी, जिन पर सरकार आने के बाद पीडब्ल्यूडी ने 15 जून तक काम करते हुए 89 प्रतिशत सड़कों के गडढे भरे. पहले सपा और बसपा के शासन में कागजों पर सड़क बनती थी. क्वालिटी से समझौता करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे.

राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें प्रदेश सरकार की कोई भूमिका नहीं है. दो पक्षों के बीच आपस में बातचीत चल रही है. इसमें सुप्रीम कोर्ट जो फैसला देगा उसका प्रदेश सरकार सम्मान करेगी. गठबंधन के सवाल पर बोले, विपक्षी पार्टी गठबंधन बनाए या महागठबंधन बनाए बीजेपी पर इसका कोई इसर नहीं पढ़ेगा.2019 में देश के अंदर फिर से कमल खिलेगा। मोदी जी के नेतृत्व में अश्वमेघ का घोड़ा कोई रोक नहीं पाएगा. बीजेपी 300 से अधिक सीटें लेकर जीत हासिल करेगी.

Next Story