Archived

गेंगरेप पीडिता को सरेआम फिर मिली धमकी, दरी सहमी पीडिता ने की आत्महत्या, मचा हडकम्प

गेंगरेप पीडिता को सरेआम फिर मिली धमकी, दरी सहमी पीडिता ने की आत्महत्या, मचा हडकम्प
x
बागपत में एक नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने दुबारा आबरू लूटने की धमकी मिलने के बाद पंखे से लटककर अपनी जान दे दी. परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है.
मामला रमाला थाना क्षेत्र के किरथल गांव का है. यहां कक्षा नौ में पढ़ने वाली 16 साल की एक छात्रा ने शुक्रवार को घर के छत पर बने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. चार महीने पहले मृतका के साथ गांव के ही पांच दबंगों ने अगवाकर उसके साथ गैंगरेप किया था.
इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस तो दर्ज किया और छात्रा का मेडिकल भी कराया. लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों को बचाने के लिए मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाकर केस बंद कर दिया. इसी बीच आरोपीयों पर कारवाई की गुहार को लेकर पीड़ित परिवार लखनऊ में सीएम योगी आदित्यानाथ से भी मिला. सीएम ने रमाला पुलिस को कारवाई के निर्देश भी दिये, लेकिन उसके बावजूद आरोपीयों की गिरप्तारी नही हुई.

शुक्रवार को छात्रा बाजार सामान लेने गई थी, तभी पांच आरोपीयों में से तीन आरोपी ने छात्रा को रोक लिया. उन्होंने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और फिर से अगवाकर गैंगरेप करने की धमकी दी.
मृतका के परिजनों ने बताया कि आरोपीयों ने छात्रा को दोबारा उठाकर गैंगरेप करने की धमकी दी थी. जिससे डर कर छात्रा ने पंखे से लटककर फांसी लगा ली. इस बीच सूचना मिलने पर रमाला पुलिस मौके पर पहुंची और जबरन शव को घर से उठवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
वहीं जब रमाला थाना के नव नियुक्त एसओ विरेन्द्र सिंह से पूरे मामले पर बात की तो उन्होंने मामले में जांच कराने के निर्देश दिेये हैं. हालांकि एसओ पुराने मामले पर सवाल पूछते ही चुप्पी साध गए.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story