Archived

मेरठ में इलाज के दौरान एक की मौत, दलित आक्रोश को देखते हुए इंटरनेट सेवा दो बजे तक बंद

मेरठ में इलाज के दौरान एक की मौत, दलित आक्रोश को देखते हुए इंटरनेट सेवा दो बजे तक बंद
x
मेरठ में भारत बंद के समय हुए उपद्रव में घायल ने इलाज के दौरान तोडा दम, तनाव के चलते प्रसाशन ने इंटरनेट सेवा की दोपहर दो बजे तक बंद.

मेरठ में भारत बंद के समय हुए उपद्रव में घायल ने इलाज के दौरान तोडा दम, तनाव के चलते प्रसाशन ने इंटरनेट सेवा की दोपहर दो बजे तक बंद. एससी एसटी एक्ट को कमजोर करने को लेकर सुप्रीमकोर्ट के आदेश के खिलाफ हुए भारत बंद के दौरान. कई जगह हिसक बारदात हुई. जिसमें अब तक आठ लोंग अपनी जान गंवा बैठे.


मेरठ में भी एक घायल ने देर रात दम तोड़ दिया. मृतक के घर जिले के सभी आलाधिकारी पहुंचे हुए है. परिजनों को सांत्वना दे रहे है. साथ ही मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन दे रहे है. प्रसाशन इस घटना को लकर सतर्कता बरत रहा है. जिसके चलते दोपहर दो बजे तक इंटरनेट की सेवा बंद कर दी गई है.


भारत बंद के दौरान पश्‍चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला. आगरा, मेरठ, बागपत, सहारनपुर बुलंदशहर, हापुड़ और गाजियाबाद में उग्र प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया. तोड़फोड़, पत्थरबाजी और आगजनी में कई बसों, गाड़ियों और बाइकों को फूंक दिया गया. पत्थरबाजी में कई पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. कई ट्रेनों को रोका गया जबकि कई हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया गया. मंगलवार को भी हिंसक प्रदर्शन का देखते हुए मेरठ में दोपहर दो बजे तक इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है.


इस घटना के साथ साथ पड़ोसी जनपद मुजफ्फरनगर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जिससे उधर से भी माहौल गर्म बना हुआ है जबकि प्रसाशन बेहद सख्त बना हुआ है ताकि कोई नई अनहोनी न हो पाए. प्रदेश के बड़े अधिकारी इन घटनाओं पर पल पल की जानकारी ले रहे है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story