Archived

अयोध्या नहीं यहां बनेगा मोदी का भव्य मंदिर, 100 फीट ऊंची होगी मूर्ति

आनंद शुक्ल
3 Oct 2017 10:15 AM GMT
अयोध्या नहीं यहां बनेगा मोदी का भव्य मंदिर, 100 फीट ऊंची होगी मूर्ति
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मंदिर बनाने की घोषणा मंगलवार को की गई। रिटायर इंजीनियर जेपी सिंह ने इस बात की घोषणा के लिए एक प्रेस वार्ता कराई। इसमें उन्होंने मंदिर के बारे में बताया और कहा कि अब मोदी भक्तों के लिए एक मंदिर होना चाहिए जहां वह मोदी की पूजा कर सकें।

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मंदिर बनाने की घोषणा मंगलवार को की गई। यह मंदिर मेरठ के सरधना क्षेत्र में बनेगा। इसके लिए पांच 5 एकड़ की जमीन भी तय कर ली गई है। इसमें मोदी की 100 फीट ऊंची मूर्ति लगेगी।

मोदी के नाम से मंदिर बनाने का ऐलान एक रिटायर अफसर ने किया है। अफसर की मानें तो पीएम का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। उनकी प्रसिद्धि को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है कि उनके नाम का मंदिर बनना चाहिए। दरअसल रिटायर इंजीनियर जेपी सिंह ने इस बात की घोषणा के लिए एक प्रेस वार्ता कराई। इसमें उन्होंने मंदिर के बारे में बताया और कहा कि अब मोदी भक्तों के लिए एक मंदिर होना चाहिए जहां वह मोदी की पूजा कर सकें।
मंदिर के लिए मेरठ करनाल हाइवे पर 5 एकड़ जमीन मंदिर के लिए खरीद ली गई है। मंदिर में सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति की तर्ज पर मोदी की 100 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित की जाएगी। जेपी सिंह के अनुसार इस मंदिर निर्माण में कई करोड़ रुपये की लागत आएगी। मंदिर बनाने में आने वाली लागत मोदी भक्तों से चंदे के रूप में लिया जाएगा। मंदिर का भूमि पूजन 23 अक्टूबर को होगा। इसको बनने में करीब 2 वर्ष का समय लगेगा। जे पी सिंह की इच्छा है कि मंदिर का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेगें। पीएम नरेन्द्र मोदी के मंदिर निर्माण की बात कहने वाले उनके समर्थक सिंचाई विभाग के पूर्व इंजीनियर जेपी सिंह हैं।

Next Story