मेरठ

पिता ने 5 लाख की सुपारी देकर बेटे को मरवा दिया, पत्नी से बदला लेने के लिए वारदात को दिया अंजाम

Shiv Kumar Mishra
27 Aug 2023 8:51 AM GMT
पिता ने 5 लाख की सुपारी देकर बेटे को मरवा दिया, पत्नी से बदला लेने के लिए वारदात को दिया अंजाम
x
The father got the son killed by giving a betel nut of 5 lakhs

मेरठ के सरधना इलाके के छुर गांव में एक पिता ने 5 लाख की सुपारी देकर अपने 27 वर्षीय इकलौते बेटे की हत्या करा दी।पहले सुपारी किलर के साथ मिलकर बेटे सचिन को शराब पिलाई,फिर गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके बाद शव को हिंडन नदी में फेंक दिया.

दरअसल आपसी विवाद के चलते पति पत्नी 15 साल से एक ही गांव में अलग अलग रहते थे और बेटा सचिन अपनी माँ के साथ मे रहता था।पति ने पत्नी से बदला लेने के लिए बेटे की हत्या कराई,पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने पति संजीव को उठाया और केस खोल दिया, बेटे के शव की तलाश की जा रही है, सरधना थाना क्षेत्र के छुर गांव में इस बारदात के बाद गांव में शोक का माहौल हैं।

​​​​​​पति-पत्नी के विवाद में बेटे की हत्या

ग्रामीणों ने बताया कि संजीव का अपनी पत्नी मुनेश से घरेलू विवाद चल रहा है। दोनों 15 साल से गांव में ही दो अलग घरों में रहते हैं। दोनों का एक बेटा सचिन था। संजीव कैरेक्टर का ठीक नहीं है। उसका अपने छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध है। इसके चलते ही संजीव के घर में क्लेश रहता था। इसी क्लेश के चलते संजीव की पत्नी मुनेश, बेटा सचिन उसे छोड़कर गांव के दूसरे मकान में रहने लगे थे। संजीव ने अपनी पत्नी से बदले की भावना में इस वारदात को अंजाम दिलाया।

बेटे की हत्या का 5 लाख में तय किया सौदा

हत्या के लिए पिता ने गांव के ही एक आदमी अमित को तैयार किया। अमित पहले भी एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है। जबकि एक और हत्या के मामले में उसका नाम आया था। हालांकि बाद में वह बरी हो गया था। इसलिए संजीव ने बेटे को मारने के लिए अमित को चुना। उसने अमित से कहा- मेरे बेटे को मार दो, मैं 5 लाख रुपए दूंगा। उसने अमित को एडवांस में 15 हजार रुपए भी दिए।

अलग-अलग जगहों पर छिपाए मोबाइल, बाइक

22 अगस्त को अमित ने पहले सचिन को मिलने बुलाया। इसके बाद उसे शराब पिलाई। नशे में उसने सचिन के सिर में बोतल मारकर उसे घायल कर दिया। बाद में गमछे से गला घोंटकर मार डाला। सचिन के मरने के बाद अमित ने संजीव को बुलाया। दोनों ने मिलकर सचिन की लाश को बपारसी हिंडन नदी में बहा दिया। सचिन का मोबाइल, बाइक अलग-अलग जगहों में छिपा दिए। बाइक की नंबर प्लेट तोड़कर नष्ट कर दी।-

सीओ सरधना शिव प्रताप सिंह ने बताया कि सचिन की मां ने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दी थी। उसके आधार पर जब जांच की गई तो पूछताछ में सचिन के पिता को शामिल किया गया। पिता से जब पूछताछ हुई तो उसने बेटे को मारने की बात कुबूल की। उसकी निशानदेही पर मृतक की लाश को हिंडन में तलाश किया जा रहा है।

Next Story