Archived

मिर्जापुर में सडक हादसे में 10 की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मिर्जापुर में  सडक हादसे में 10 की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
x
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र में सोमवार सबुह एक ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में 10 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.
पुलिस के अनुसार, मड़िहान थाना क्षेत्र के गढ़वा गांव पतेर पुरवा निवासी राधेश्याम और एक परिवार के सभी सदस्य, रिश्तेदार ट्रैक्टर पर सवार होकर चुनार में शीतला धाम में मुंडन के लिए जा रहे थे. भदौहा गांव में पीछे से आया ट्रक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राली पर चढ़ गया. इससे मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई.
हादसे में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए मड़िहान जिला अस्पताल पहुंचाया गया. यहां उपचार के दौरान 5 लोगों की मौत हो गई, अन्य पांच गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए मण्डलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना पर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक के के सिंह मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.
हादसे की सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए. उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया और घायलों से मिले और डॉक्टरों को घायलों के बेहतर उपचार का निर्देश दिया.


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. साथ ही घायलों को 25-25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है. सीएम ने प्रशासन को सभी घायलों का समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.
Next Story