Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > मुरादाबाद में वायरल वीडियो से मचा हडकंप

मुरादाबाद में वायरल वीडियो से मचा हडकंप

 शिव कुमार मिश्र |  2018-06-08 07:20:45.0

मुरादाबाद में वायरल वीडियो से मचा हडकंप

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में वायरल हुए ऑडियो ने मुरादाबाद प्रशासनिक अफसरों की पोल खोल कर रख दी हैं. इस ऑडियो में साफ तौर पर यह कहाँ जा रहा हैं कि ई-कचरे की भट्टियां सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय से आये मौखिक आदेश के बाद चलाई जा रही हैं.


विदित हो पिछले दिनों मुरादाबाद के थाना नागफनी और मुग़लपरा क्षेत्र में चल रही अवैध ई-कचरे की सैकड़ों भट्टियों को ई एन जी टी के आदेश पर बंद करा दी गई थी. क्योंकि इन भट्टियों के जहरीले धुंए से उन इलाकों में रहने वाले लोगो में तेजी से सांस की बीमारियां फैल रही थी और जिसके चलते लगातर लोग के मरने का सिलसिला भी जारी था.


तेजी के साथ फैल रही बीमारियों और कोर्ट के आदेश की पहल के बाद आखिरकार मुरादाबाद प्रशासन ने बड़ी कारवाही करते हुए सभी ई-कचरे की भट्टियां बंद कर थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इन जहरीली भट्टियों ने मुरादाबाद के लोगो का जीना मुहाल कर दिया हैं. इनसे परेशान व्यक्ति ने जब थाना मुग़लपरा प्रभारी गजेंद्र सिंह को इस बाबत बताया तो उनका जवाब बेहद चौकाने वाला था. जिसमे वो साफ तौर पर कह रहे हैं कि जो भी भट्टियां चल रही हैं. उनके लिए सिटी मजिस्ट्रेट साहब के स्टेनो बाबू ने मौखिक रूप से आदेश दिया था ,और उसी आदेश के बाद से भट्टियां चल रही हैं. हालांकि वो किसी वाद की बात भी कह रहे हैं.

इस वायरल ऑडियो और भट्टियों पर जब सिटी मजिस्ट्रेट से बात की गई तो वो अपनी अनभिज्ञता जताते हुए बोले कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नही हैं. अगर कही भट्टियां चल रही हैं तो वो उसकी जांच जरूर करायेंगे ,और उनके यहां से कोई भी मौखिक आदेश दिया ही नही जाता.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top