Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > मुरादाबाद: योगी सरकार की नकल विहीन मुहिम पर पलीता लगाता संस्कृत कॉलेज, खुलेआम हो रही नकल

मुरादाबाद: योगी सरकार की नकल विहीन मुहिम पर पलीता लगाता संस्कृत कॉलेज, खुलेआम हो रही नकल

मुरादाबाद के श्री बैजनाथ संस्कृत महाविद्यालय में चल रही आचार्य परीक्षा 2018 में कॉलेज की मिली भगत से धड़ल्ले से खुलेआम नकल चल रही है।

 Arun Mishra |  2018-05-23 08:39:48.0  |  दिल्ली

मुरादाबाद: योगी सरकार की नकल विहीन मुहिम पर पलीता लगाता संस्कृत कॉलेज, खुलेआम हो रही नकल

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश में होने वाली परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए भले ही योगी सरकार जी जान से क्यों न लगी हो और इसके लिए करोड़ो रूपये खर्च कर सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसी टीवी लगाए गए हो। लेकिन जनपद मुरादाबाद के बर्तन बाजार स्थित श्री बैजनाथ संस्कृत महाविद्यालय में चल रही आचार्य परीक्षा 2018 में कॉलेज की मिली भगत से धड़ल्ले से खुलेआम नकल चल रही है।

हालांकि जिस बड़े कमरे में परीक्षार्थी पेपर दे रहे हैं उनमें भी एक सीसीटीवी भी लगा हुआ है। लेकिन उसके बाद भी नकल इस तरह से चल रही है। जैसे कि वो सब छात्र अपने घर में बैठ कर कोई पेपर दे रहे हो। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब खुलेआम नकल की सूचना पर मीडियाकर्मी कॉलेज के ऊपरी हिस्से में बने एक बड़े हॉल में पहुँचे। जहाँ 85 परीक्षार्थी अपना पेपर देते हुए मिले।
हद तो उस समय हो गईं जब मीडिया के कैमरों के सामने ही कई छात्रों के पास मोबाइल तक देखे गए। इतना सब होने पर जब वहाँ ड्यूटी दे रहे एक शिक्षक से इस बाबत पूछा गया तो वो भी अपनी लाचारी दिखाते हुए कहने लगे कि वो तो नकल के लिए मना करते ही रहते हैं लेकिन छात्र उनकी बात नही मानते।
उक्त आचार्य की परीक्षा वाराणसी के सम्पूर्णानंद-सँस्कृत -विश्वविद्यालय के अंतर्गत कराई जा रही हैं और अभी चार पेपर और शेष हैं अब देखना ये है कि सीसीटीवी में परीक्षा योजना किस कदर कारगर साबित होती हैं या केवल दिखवा मात्र है।
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top