Archived

मुलायम ने रामगोपाल को दिया बड़ा झटका, शिवपाल को नई जिम्मेदारी

Vikas Kumar
21 Sep 2017 9:10 AM GMT
मुलायम ने रामगोपाल को दिया बड़ा झटका, शिवपाल को नई जिम्मेदारी
x
मुलायम और शिवपाल (File Photo)
पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को बड़ा झटका दिया है। साथ ही शिवपाल सिंह यादव को नई जिम्मेदारी दी...

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव के आंगन में छिड़ी जंग अभी भी जारी है। विधानसभा चुनाव के बाद से समाजवादी पार्टी का जनाधार और मुलायम कुनबे का राजनीतिक भविष्य कठिन दौर से गुजर रहा है।

बावजूद इसके शिवपाल और अखिलेश के बीच शह-मात का खेल जारी है। चाचा भतीजे की कड़वाहट के चलते ही समाजवादी पार्टी को यूपी की सत्ता गंवानी पड़ी। इसके बाद भी शिवपाल और अखिलेश एक दूसरे को मात देने का मौका नहीं छोड़ते हैं।

इसी बीच मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को लोहिया ट्रस्ट की बैठक बुलाई, जिसमें बड़ा फेरबदल हुआ है। जैसा कि फैसले का पहले से अनुमान था, पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को सचिव पद से हटा दिया है। इसके साथ ही उनकी जगह अब शिवपाल सिंह यादव नए सचिव के रुप में घोषित हुए है।

इस बैठक में सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, आजम खान, धर्मेंद्र यादव और बलराम यादव शामिल नहीं हुए। अखिलेश गुट ने मुलायम की इस बैठक का बहिष्कार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ 23 सितंबर को अखिलेश यादव ने राज्य कार्यकारिणी का सम्मेलन बुलाया है। इससे साफ है कि मुलायम कुनबे में बगावत की चिंगारी सुलग ही रही है।

Next Story