Archived

मुजफ्फरनगर में भी एक की मौत, कई वाहन फूंके, यूपी डीजीपी पहली क्लास में ही हुए फेल

मुजफ्फरनगर में भी एक की मौत, कई वाहन फूंके, यूपी डीजीपी पहली क्लास में ही हुए फेल
x
यूपी के डीजीपी की लापरवाही से जला उत्तर प्रदेश, पहले से तैयार सूबों में कम हुआ नुकसान

SC/ST एक्ट में संशोधन के खिलाफ नई मंडी थाने में कई जगहों पर दलितों का भारत बंद काफी हिंसात्मक हो गया। शबर में कई आगजनी और तोड़फोड़ के साथ ही दुकानों में लूटपाट की गई, कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

इस घटना के बाद यहां तनाव का माहौल पैदा हो गया है। उग्र प्रदर्शनकारियों ने पीएनबी के एटीएम में भी तोड़फोड़ की। दहशत के कारण बाजार बंद कर दिए गए है। दलितों के इस आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है।


हर के नयी मंडी में थाने पर भी उपद्रवियों द्वारा जमकर पथराव किया गया। प्रभारी निरीक्षक हरसरन शर्मा की आवास में खड़ी कार को भी आग के हवाले कर दिया गया। थाने में जमकर तोड़फोड़ की गयी। कई दुकानों व न्यूज़ चैनल के दफ्तर को भी तहस नहस कर दिया गया। टाउनहॉल के सामने भी दुकानों पर उपद्रवियों ने पथराव किया साथ ही रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। पुलिस ने हालत को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी किया।


इसी दौरान यहां फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मृतक का शव जिला अस्पताल लाया गया है, जबकि एक व्यक्ति बेहद गंभीर है। मृतक का नाम अमरीश निवासी गादला, थाना भोपा है। जबकि रेलवे के कर्मचारी प्रताप की कमर में भी गोली लगी है, उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। हालांकि अभी प्रशासन ने किसी के मरने की पुष्टि नहीं की है।


भारत बंद के दौरान पूरे प्रदेश के हालात बिगड़ गये। जबकि आन्दोलनकारियों की भीड़ प्रसाशन से भिड़ती ही नजर आई, फिलहाल उच्चाधिकारी पूरी तरह जिलों के हालात की पल पल की जानकारी ले रहे है। हालांकि यूपी पुलिस के डीजीपी पहले ही घटना क्रम में फेल नजर आये। पूरे देश के अन्य प्रदेशों के उच्चाधिकारी अपनी तैयारी कर रहे थे तब यूपी के डीजीपी आराम फरमा रहे थे। डीजीपी के लचर रवैया से यूपी में लगी आग।

Next Story