Archived

बड़ी खबर: यूपी के मुजफ्फरनगर में पीड़ित दलित परिवार अपनाएगा मुस्लिम धर्म

बड़ी खबर: यूपी के मुजफ्फरनगर में पीड़ित दलित परिवार अपनाएगा मुस्लिम धर्म
x
अब उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई. जहां एक व्यक्ति ने पूरे परिवार के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन-प्रशासन से उसके प्लॉट पर किए गए कथित अवैध कब्जे को हटवाने की गुहार लगाई. पीड़ित ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा. सीएम को भेजे पत्र में चेतावनी दी कि यदि उसके प्लॉट से अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया तो वो नौ फरवरी को परिवार सहित इस्लाम धर्म कबूल कर लेगा और 10 फरवरी को आत्म दाह कर लेगा.

क्या है मामला
थाना शाहपुर क्षेत्र के ग्राम काकड़ा निवासी किसान सुदेश पुत्र लक्ष्मण वर्तमान में अपने परिवार के साथ गांव खांजापुर में रह रहा है. सुदेश अपने परिवार के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचा और डीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गया और मुख्यमंत्री के नाम एक प्रार्थना पत्र जिला प्रशासन को सौंपा.इसमें सुदेश ने कहा कि वह जाति से हरिजन है और सरकुलर रोड पर डा. काम्बोज के पास उसके पिता ने सन 1978 में एक 400 वर्ग गज का प्लॉट निरंजन स्वरूप पुत्र लाल गुरू साधन स्वरूप अग्रवाल पुत्र लाला हरिरत्न स्वरूप से खरीदा था. 12 वर्ष पूर्व सुदेश के पिता का देहान्त हो चुका है.अब इस प्लॉट पर भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया है. इसको लेकर सिविल जज न्यायालय में वाद दायर किया गया है. जिसमें उसकी माता हरकौर देवी पत्नी लक्ष्यण सिंह के पक्ष में आदेश 30 मई 2016 को हो चुका है.
इसके पश्चात उसकी मां के अपहरण का प्रयास किया गया. अब तक न तो पुलिस ने प्लॉट खाली कराया और न ही उसके परिवार को कोई सुरक्षा मिली. सुदेश ने कहा कि यदि उसके प्लॉट से अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया तो वो परिवार सहित 9 फरवरी को वो हिन्दू धर्म त्यागकर इस्लाम धर्म कबूल कर लेगा. सुदेश ने चेतावनी दी कि यदि फिर भी न्याय नहीं मिला तो वो 10 फरवरी को आत्मदाह कर लेगा.

आपको बता दें कि प्रदेश ही नहीं देश में भी हिन्दू वादी सरकारें है. उसके बाद हिन्दू अपने को अपेक्षित क्यों महसूस करता है. अमरोहा में गौतम नगर को इस्लाम नगर बनाया जा रहा है तो मुजफ्फरनगर में दलित हिन्दू मुस्लिम धर्म अपनाएगा. क्यों क्या हुआ हिन्दू समर्थक सरकार को?
Next Story