Archived

यूपी के मुजफ्फरनगर में दलित महिला ने यौन शोषण से परेशान होकर कर ली आत्महत्या

यूपी के मुजफ्फरनगर में दलित महिला ने यौन शोषण से परेशान होकर कर ली आत्महत्या
x
यूपी में महिलाओं पर अत्याचार थमता नजर नहीं आ रहा है, जब उन्नाव रेप केस की अभी जांच शुरू हुई भी नहीं हो पाई तब तक मुजफ्फरनगर में एक महिला ने यौन शोषण से परेशान होकर आत्महत्या कर ली.
यूपी में महिलाओं पर अत्याचार थमता नजर नहीं आ रहा है, जब उन्नाव रेप केस की अभी जांच शुरू हुई भी नहीं हो पाई तब तक मुजफ्फरनगर में एक महिला ने यौन शोषण से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. छेड़छाड़ की घटना से आहत महिला ने जोला गांव में भट्टे पर स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

दरअसल मामला फुगाना थाना क्षेत्र के गांव रायपुर अटेरना का है. जहां महिला के साथ गांव के कुछ युवकों ने छेड़खानी कर दी थी. महिला ने अपने पति और बेटे के साथ फुगाना थाने में जाकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी. मगर पुलिस ने थाने में छेड़खानी की तहरीर लेकर गई महिला के पति व उसके बेटे को सुबह थाना में बंद कर लिया. महिला इधर-उधर अपने पति को छुड़ाने को लेकर जगह जगह फरियाद करती रही. लेकिन फुगाना थाने में तैनात दरोगा सुभाष ने महिला से ₹6500 की डिमांड की और कहा कि मैं तेरे पति को छोड़ दूंगा. छेड़छाड़ से आहत महिला ने अपने आवास पहुंचकर रात्रि के समय फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली.

जब घटना की जानकारी एसएसपी अनंत देव तिवारी को मिली तो तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए दरोगा सुभाष चंद्र को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. बुढाना थाने में महिला की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज कर लिया है. बुढाना कोतवाली में मृतक महिला के पति की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.
Next Story