Archived

नवागंतुक जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने किया कार्यभार ग्रहण

नवागंतुक जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने किया कार्यभार ग्रहण
x
जिलाधिकारी ने कहा कि पीडित व्यक्ति प्रातः 9ः30 बजे से 6ः30 बजे तक कभी भी आकर अपनी समस्या बता सकेंगे।
मुजफ्फरनगर: नवागंतुक जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने आज कलैक्ट्रेट पहुंचकर कार्यभार संभाला। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होने कहा कि जनपद में संचालित समस्त योजनाओं को जमीनी स्तर पर प्राथमिकता के आधार पर लागू करायेगे और अमलीजामा पहनायेगे। उन्होने कहा कि जनपद के नागरिको के संरक्षक के रूप में कार्य करेगे और उनकी समस्याओें का हर सम्भव निदान करने के लिए प्रातः से साय काल तक उपलब्ध रहेगे। जिलाधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था उनकी सर्वाेच्च प्राथमिकता होगी। उन्होने कहा कि जनपद वासियों को बेहतर चिकित्सा सेवाओं का लाभ दिलाना, छात्र/छात्राओें को गुणवत्तापरक शिक्षा दिलाना तथा किसानों को शासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही सब्सिडीयुक्त खाद, बीज कृषि उपकरण तथा अन्य संचालित योजनाओं का लाभ दिलाना प्राथमिकता होगी।

नवागंतुक जिलाधिकारी राजीव शर्मा 2006 बैच के आईएएस अधिकारी है। इससे पहले वे शासन में विशेष सचिव पीडब्ल्यूडी, श्रम सेवायोजन तथा मुख्य विकास अधिकारी कानपुर, अपर आयुक्त कानपुर तथा यूपीएसआईडीसी कानपुर जैसे महत्वपूर्ण पदोें पर कार्यरत रह चुके है। इसके अतिरिक्त कई जनपदों में बतौर सिटी मजिस्ट्रेट एवं एडीएम के पद पर कार्य कर चुके है। प्रशासनिक कार्यो का लम्बा अनुभव है। उन्होने बताया कि शासन की योजनाओं को मूर्त रूप प्रदान करने एवं विकास के कार्य को गति देना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होने कहा कि जनाकांक्षाओं के अनुरूप कार्य करेंगे। उन्होने बताया कि जनपद में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाना और भाईचारा कायम करने की दिशा में भी कार्य किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाने का कार्य कराया जायेगा। उन्होने कहा कि पीडित व्यक्ति प्रातः 9ः30 बजे से 6ः30 बजे तक कभी भी आकर अपनी समस्या बता सकेंगे। उन्होने कहा कि फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध ढंग से कराया जायेगा। उन्होने कहा कि कार्यो में पारदर्शिता लायी जायेगी। उन्होने कहा कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निपटाया जायेगा तथा कृषि, शिक्षा, चिकित्सा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में होगी। उन्हेाने कहा कि समस्त कार्य विधि एवं नियमों के अन्तर्गत कराने सुनिश्चित कराये जायेगे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त /राजस्व सियाराम मौर्य, अपर जिलाधिकारी हरीश चन्द्र, ज्वांइट मजिस्ट्रेट गजल भारद्वाज, वरिष्ठ कोषाधिकारी तथा एसडीएम सदर सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहेे।
Next Story