Archived

राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को निषाद पार्टी ने किया बर्खास्त

Arun Mishra
24 March 2018 11:15 AM GMT
राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को निषाद पार्टी ने किया बर्खास्त
x
ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा को निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बर्खास्त कर दिया
लखनऊ : यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए बीते शुक्रवार को मतदान हुआ. इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के मामले में शनिवार को ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा को निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बर्खास्त कर दिया. निषाद पार्टी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के भाजपा प्रत्याशी को वोट देने के मामले को निषाद पार्टी ने घोर अनुशासनहीनता मानते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया है.
निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बताया कि विजय मिश्रा को पार्टी से निकाल दिया है. उनको पार्टी की प्राथिमक सदस्यता से भी निलंबित किया गया है. संजय निषाद ने कहा कि राज्यसभा के लिए हुए चुनाव में विधायक ने पार्टी की मुखालफत कर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था. इससे कारण बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को हार का सामना करना पड़ा था.
बता दें कि मिश्रा पार्टी के एकलौते विधायक थे. उन्होंने कहा कि जब सभी पार्टियों ने विजय मिश्रा के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे तब हम लोगों ने उन्हें टिकट देकर विधानसभा पहुंचाया. उन्होंने पार्टी और मतदाताओं के साथ धोखा किया है. उन्होंने दावा किया कि समय आने पर पार्टी और कार्यकर्ता उन्हें माकूल जवाब देंगे. वहीं बसपा प्रत्याशी की हार के बाद मायावती और अखिलेश के बीच 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर भी अब सबकी निगाहें लग गई हैं.
Next Story