नोएडा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ़्तर में किसान बेरिकेटिंग तोड़ ज़बरन घुसे, मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
12 Sep 2023 10:11 AM GMT
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ़्तर में किसान बेरिकेटिंग तोड़ ज़बरन घुसे, मचा हड़कंप
x
किसानों की इसी घोषणा के मद्देनजर मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए जाने के साथ ही बैरिकेडिंग लगाई गई थी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर बैठे किसानों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया। अब किसानों के द्वारा ग्रेटर नोएडा कार्यालय पर की गई तालाबंदी के घोषणा के मद्देनजर नोएडा पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को किसानों ने तोड़ दिया और जबरन प्राधिकरण कार्यालय में घुस गए। इस दौरान किसान और पुलिस कर्मियों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

बता दें कि किसान सभा के बैनर तले ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के किसान पिछले तीन माह से अधिक समय से अपनी मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन आज तक भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा सका है।

किसान सभा ने एक सप्ताह पूर्व घोषणा की थी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के दोनों गेट पर ताले जड़ देंगे। किसानों की इसी घोषणा के मद्देनजर मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए जाने के साथ ही बैरिकेडिंग लगाई गई थी।

मंगलवार की सुबह तक धरना प्रदर्शन शांतिपूर्वक चल रहा था, लेकिन दोपहर बाद किसान अपनी घोषणा के अनुसार प्राधिकरण कार्यालय के गेट पर तालाबंदी करने के लिए आगे बढ़े तो पुलिस द्वारा किसानों को रोक लिया गया। लेकिन पुलिस किसानों की भीड़ को नहीं रोक पाई और किसान बैरिकेडिंग तोड़ते हुए प्राधिकरण कार्यालय में जबरन घुस गए। इस बीच किसानों और पुलिस के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

Next Story