नोएडा

नोएडा में किसानों को मिला पूर्व आईपीएस का समर्थन

Shiv Kumar Mishra
4 Feb 2024 5:05 AM GMT
नोएडा में किसानों को मिला पूर्व आईपीएस का समर्थन
x
Farmers get support from former IPS in Noida

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे सहित अन्य मांगों को लेकर नोएडा के एनटीपीसी कार्यालय के बाहर काफ़ी दिनों से धरना दे रहे 24 गांवों के किसानों को आज एक नया जोश मिल गया जब आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और चर्चित पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मौके पर पहुंच कर किसानों को अपना समर्थन दिया और आश्वासत कराया कि वो उनके साथ है।बता दे कि आज

काफ़ी दिनों से धरना दे रहे 24 गांवों के किसानों के पास अचानक आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के साथ पहुंचे। उन्होंने यहां भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा से बातचीत कर किसानों के धरने का समर्थन किया।उन्होंने कहा कि किसानों को 10 प्रतिशत आबादी के भूखंड, 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा देने सहित कई मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। उनकी मांगों पर एनटीपीसी प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।यही हाल नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का है।

जमीन देने के बाद किसान अपने हक की लड़ाई वर्षों से लड़ रहे है लेकिन उनकी कहीं पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। इस दौरान सुखवीर खलीफा ने कहा कि एनटीपीसी से प्रभावित 24 गांवों के किसान अपनी उन मांगों को लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे है, जो वादे भूमि अधिग्रहण करते समय किये गए थे। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती एनटीपीसी के खिलाफ धरना जारी रहेगा।

Next Story